मायावती के बिकाऊ दलित सांसदों वाले बयान पर कठेरिया का पलटवार, कहा- वह खुद जीवन भर बिकती रहीं

punjabkesari.in Monday, Apr 09, 2018 - 05:00 PM (IST)

आगराः बसपा सुप्रीमो मायावती के बिकाऊ दलित सांसदों वाले बयान पर राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष रामशंकर कठेरिया ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि मायावती खुद बिकाऊ है। वह खुद जीवन भर बिकती रहीं हैं। मायावती सारे पार्षदों को बेचती व खरीदती हैं। बीजेपी पर आरोप लगाने से पहले वह खुद अपने अंदर झांक कर देखें।

खुद अपने अंदर झांक कर देखें मायावतीः कठेरिया
कठेरिया ने कहा कि लोगों को भड़काओं नहीं बल्कि उनके कल्याण के लिए काम करो। मोदी जी देश के दलितों के कल्याण के लिए काम कर रहे हैं। मायावती प्रदेश में 3-4 बार मुख्यमंत्री रही हैं, तब उन्होंने दलितों के लिए क्या किया। उन्हें पहले खुद के किए गए कामों को राज्य के सामने रखना चाहिए। दलित की बेटी होकर दौलत इकट्ठा करने से दलितों का कल्याण नहीं होगा।

मायावती बताएं उन्होंने दलितों के लिए क्या किया
उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने एससी-एसटी को संशोधित किया है। उसके कारण पूरे देश के दलितों में एक स्वाभाविक प्रतिक्रिया आई है। उस प्रतिक्रिया के कारण लोगों ने भारत सरकार से अपनी मांग रखी कि कोर्ट में जाकर रिव्यू फाइल करें। इस बीच 6 दिन की छुट्टी रही, केंद्र सरकार ने रिव्यू फाइल किया है। यह फैसला सरकार की नहीं बल्कि सुप्रीम कोर्ट का है।

देश के दलितों को जरुरु मिलेगा न्याय
उन्होंने कहा कि मैं दलित समाज से अपील करता हूं कि इसे समझने की जरुरत है। जो लोग राजनीतिक रुप से जीरो पर खड़े है वो लोग माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। इस तरह वह अपने आप को स्थापित रखना चाहते हैं। लोगों को उनसे बचकर रहने की जरुरुत है। सुप्रीम कोर्ट में सरकार ने अपना पक्ष रखा है। मुझे लगता है कि देश के दलितों को न्याय जरुरु मिलेगा।

मायावती ने दिया था यह बयान 
बता दें कि, मायावती ने भारत बंद के दौरान हुई हिंसा और दलितों की गिरफ्तारी को लेकर बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा था कि बीजेपी की जहां सरकारें हैं वहां दलितों पर हमले हो रहे हैं। देश में इमरजेंसी से भी बदतर हालात हो गए हैं। भाजपा आग से खेल रही है। उन्होंने कहा कि मुझे भरोसा है कि देश के स्वाभीमानी दलित समाज के लोग स्वार्थी और बिकाऊ मानसिकता वाले सांसदों को माफ करने वाले नहीं है। 

Deepika Rajput