पुलवामा हमला-एयर स्ट्राइक पर विपक्ष के बयानों की कटियार ने की आलोचना, कहा- 'इनको शर्म आनी चाहिए'

punjabkesari.in Monday, Mar 25, 2019 - 11:48 AM (IST)

मैनपुरीः पुलवामा आतंकी हमले और उसके बाद हुई एयर स्ट्राइक को लेकर विपक्ष लगातार सत्ताधारी सरकार पर निशाना साध रहा है। हाल ही में कांग्रेस के सैम पित्रोदा और सपा के रामगोपाल यादव ने भी आतंकी हमले और एयर स्ट्राइक पर सवाल खड़े किए। रविवार को मैनपुरी पहुंचे बीजेपी सांसद विनय कटियार ने विपक्ष के बयानों की कड़ी अलोचना करते हुए पलटवार किया।

कटियार ने कहा कि ये लोग पागल हो गए हैं। इस प्रकार के बयान से सेना का मनोबल गिरता है। उन्होंने कहा कि ऐसे बयान देते हुए इनको शर्म आनी चाहिए। 40 से अधिक हमारे जवान शहीद हुए हैं। कोई भी राजनैतिक दल, राज नैतिक नेता इस तरह का बयान कैसे दे सकता है।

दरअसल, विनय कटियार रविवार को मैनपुरी में बीजेपी की विजय संकल्ब रैली को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि आतंकवाद कांग्रेस की कोख से पैदा होता है। कांग्रेस पार्टी आतंकवाद की जननी है। उत्तर प्रदेश में इसको विस्तार समाजवादी पार्टी दे रही, बसपा दे रही है। यह बहुत गम्भीर बात है। हमारे सैनिकों को अपमानित करना, उसकी शाहादतों को कम आंकना हर समय मजाक उड़ाने का काम वो लोग कर रहे हैं जिसके परिवार के लोग मुख्य मंत्री रह चुके हैं। रामगोपाल पर हमला करते हुए बीजेपी सांसद ने कहा कि पार्टी के महासचिव को इस तरह की बात करते हुए शर्म आनी चाहिए।

वोट के लिए जवान मार दिए गए-राम गोपाल यादव
ज्ञात हो कि गोपाल यादव ने पुलवामा आतंकी हमले पर कहा था कि 'पैरामिलिट्री फोर्सेज सरकार से दुखी है। वोट के लिए जवान मार दिए गए। जम्मू-श्रीनगर के बीच में चेकिंग नहीं थी। साधारण बसों से जवानों को भेज दिया गया। यह साजिश थी। इस पर अभी नहीं कहना चाहता, जब सरकार बदलेगी तो इसकी जांच होगी और बड़े-बड़े लोग फंसेंगे।'

300 लोगों को मारा है, तथ्य देकर साबित कीजिए-सैम पित्रोदा
वहीं राहुल गांधी के करीबी विश्वासपात्र माने जाने वाले और विदेश में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने पुलवामा आतंकी हमले के जवाब में भारतीय वायुसेना द्वारा किए गए एयर स्ट्राइक के दौरान हुई मौत के आंकड़ों पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि ‘अगर उन्होंने (वायु सेना) 300 लोगों को मारा है, ठीक है। मैं सिर्फ ये कह रहा हूं कि आप मुझे और तथ्य दीजिए और इसे साबित कीजिए।’



 

Tamanna Bhardwaj