कौशांबीः गंगा में नहाने गए 4 दोस्त डूबे, 2 की मौत

punjabkesari.in Friday, May 31, 2019 - 02:50 PM (IST)

कौशांबीः उत्तर प्रदेश के कौशांबी में उस वक्त हड़कंप मच गया जब गंगा में नहाते समय 4 युवक डूब गए। डूब रहे युवकों ने जब शोर मचाया तो घाट किनारे मौजूद मल्लाहों ने उनको बचाने का प्रयास किया। मल्लाहों ने दो युवकों को बाहर निकाल लिया लेकिन दो युवक गहरे पानी में डूब गए। घटना के छह घंटे बाद दोनों युवकों के शव को गहरे पानी से गोताखोरों ने निकाला।

घटना कोखराज थाना क्षेत्र के संदीपन घाट की है। यहां स्थित गलेज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड मार्केटिंग कंपनी में कई दर्जन युवक ट्रेनिंग कर रहे हैं। यहां पर मऊ जनपद के मधुबन निवासी उपेंद्र जायसवाल, बहराइच के सती जोर निवासी मुन्नान अली, सद्दाम हुसैन व आजमगढ़ के ओमप्रकाश राजभर सुबह थाना क्षेत्र के संदीपन घाट गंगा नहाने पहुंचे थे। चारों दोस्त गंगा में स्नान कर रहे थे कि तभी उपेंद्र जयसवाल और मुन्नान गली गहरे पानी में चले गए। दोस्तों को डूबता देख दोनों दोस्तों ने बचाने का प्रयास किया, लेकिन वह भी डूबने लगे।

इस दौरान शोर सुनकर घाट किनारे मौजूद मल्लाहों ने गंगा में कूद डूब रहे युवकों को बचाने का प्रयास किया। सद्दाम व ओम प्रकाश को बचा लिया गया, लेकिन मुन्नान व उपेंद्र को नहीं बचाया जा सका। दोनों गहरे पानी में डूब गए आशंका जताई जा रही है कि दोनों की मौत हो गई। घटना की सूचना पर कोखराज थाना पुलिस के अलावा सिराथू एसडीएम ज्योति मौर्य व सीओ रामवीर सिंह घटनास्थल पर पहुंचे। गोताखोरों के जरिए गंगा में डूबे युवक के शव की तलाश शुरू की गई। लगभग छह घंटे बाद दोनो युवकों के शव निकाले जा सके। सीओ सिराथू रामबीर सिंह ने बताया कि डूबे युवकों के परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है।

Tamanna Bhardwaj