Kaushambi News: सियालदाह अजमेर एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगने से मचा हड़कंप, खिड़की-दरवाजों से कूदकर लोगों ने बचाई जान

punjabkesari.in Tuesday, Jun 06, 2023 - 04:38 PM (IST)

Kaushambi News: उत्तर प्रदेश में कौशांबी जिले के कोखराज क्षेत्र में मंगलवार को सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस (Sealdah-Ajmer Express) की जनरल बोगी में आग लगने से हड़कंप मच गया। चेन पुलिंग हुई और ट्रेन क्रॉसिंग के पास रोक दी गई। आनन-फानन में ट्रेन में मौजूद यात्री खिड़की दरवाजा सबसे कूदकर ट्रेन से बाहर निकले। घटना की सूचना पाकर मौके पुलिस और रेलकर्मी ने जल्द आग बुझाने में सफल हो गए। जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया।

शार्ट सर्किट से लगी ट्रेन में आग
पुलिस सूत्रों के अनुसार, सियालदह ट्रेन सियालदह से अजमेर जा रही थी। जैसे ही भरवारी रेलवे क्रॉसिंग के पास ट्रेन पहुंची कि विद्युत शार्ट सर्किट से जनरल बोगी में आग लग गई। आग लगने की सूचना मिलते ही यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। चेन पुलिंग हुई और ट्रेन क्रॉसिंग के पास रोक दी गई। ट्रेन रुकते ही यात्री खिड़की दरवाजा सबसे कूदकर भागने लगे। सूचना मिलते ही पुलिस और रेलकर्मी मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में जुट गए। पुलिस इंस्पेक्टर विनोद कुमार मौर्य ने बताया कि इस हादसे में कोई यात्री प्रभावित नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें...
- Noida News: 15000 करोड़ के महाघोटाले में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस, हाथ लगे कई अहम सबूत
SBI: सावधि जमा का भुगतान न करना स्टेट बैंक को पड़ा महंगा, कोर्ट ने 60 दिनों के भीतर भुगतान करने का दिया आदेश
सपा के प्रशिक्षण शिविर में बोले Akhilesh - 'प्रदेश की जनता चाहती है बदलाव'​
​​​​​​


रेलवे स्टाफ ने जल्द आग पर पा लिया काबू
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सियालदाह से अजमेर जा रही 12987 सियालदाह-अजमेर एक्सप्रेस में दोपहर करीब 1320 बजे भरवारी स्टेशन के ठीक आगे स्टाटर्र सिग्नल पर यात्रियों ने जनरल कोच के बाहर हल्के धुयें की सूचना दी। इस सूचना पर ट्रेन को रोक दिया गया। स्टेशन पर उपस्थित रेलवे स्टाफ ने आग पर जल्द ही काबू पा लिया और गाड़ी दोपहर 2 बजे गंतव्य के लिए रवाना हो गई।      

Content Editor

Harman Kaur