कांवड़ यात्रा काे लेकर ठाकुराें आैर दलिताें में संघर्ष, दलित युवक की पीट पीटकर हत्या

punjabkesari.in Thursday, Aug 09, 2018 - 08:12 PM (IST)

मेरठ (आदिल रहमान)-मेरठ में एक जातीय संघर्ष का मामला सामने आया है। जिसमें ठाकुरों और दलिताें के बीच जबरदस्त झगड़ा हुआ। दोनों पक्षों के करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए हैं आैर एक दलित युवक की मौके पर ही मौत हो गई। मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने उल्देपुर चौराहे पर शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों काे समझाकर जाम खुलवाया। 

इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इस घटना से गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है। यहां पुलिस भारी दल बल के साथ तैनात की गई है। जिससे कोई अौर ऐसी घटना ना हो।

घटना मेरठ के थाना इंचौली क्षेत्र के उल्देपुर गांव की है, जहां पर कांवड़ देखने को लेकर दलित और ठाकुर समुदाय के दो युवकों में झगड़ा हो गया। देर रात दोनों पक्षों का फैसला भी करा दिया गया लेकिन उसके बावजूद आज सुबह दलित युवक के परिजन शिकायत करने के लिए अपने बेटे को लेकर ठाकुरों के घर पहुंच गए। जहां पर दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई और दोनों तरफ से पथराव हुआ। जिसमें दो महिला समेत आधा दर्जन लोग घायल हो गए। इस हंगामे और मारपीट के दौरान रोहित नाम के दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। 

युवक की हत्या से गुस्साए ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया था। जाम लगने की सूचना मिलते ही एसएसपी, मेरठ राजेश पांडेय मौके पर पहुंच गए। उन्होंने लोगों को समझा-बुझाकर शांत करवाकर जाम खुलवा दिया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही पूरे गांव में भारी पुलिस फोर्स के साथ आरएएफ तैनात करते हुए पूरे गांव को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। 

Ajay kumar