नियमों को ताक पर रखकर ताजमहल के पीछे खुला शराब का ठेका, लोगों ने किया एेसा हाल

punjabkesari.in Tuesday, May 02, 2017 - 12:28 PM (IST)

आगरा(गौरव अग्रवाल): आगरा में सारे नियमों को ताक पर रखते हुए शराब माफियाओं ने ताजमहल के पीछे शराब का ठेका खोल दिया, लेकिन स्थानीय लोगों को यह रास नहीं आया इसलिए महिलाओं और पुरुषों ने जाकर ठेका तहस-नहस कर डाला।

मामला ताजमहल के पार्श्व में यमुना किनारे स्थित ग्यारह सीढ़ी स्मारक का है। स्मारक के बराबर में सुबह एक लोहे का खोखा रखा गया और उस पर देसी शराब ठेके का बोर्ड लगा दिया गया। पास ही सुशील नगर में शराब ठेका संचालित है जिसके कारण लोग पहले ही बहुत परेशान है, ऐसे में इस तरह नियमों को ताक पर रख ठेका खुलता देख लोगों के सब्र का बांध टूट गया और पुरुष, महिला, सहित बच्चों ने बड़ी संख्या में इक्कठे होकर लोहे के खोखे पर पथराव करते हुए उसे उखाड़ फेंका। इतना ही नहीं भीड़ उसे उठाकर दूर खेत में फेंक आई।

इस दौरान खोखे में रखी शराब को लोग लूट ले गए और कागज के कार्टून में आग लगा दी। यहां रहने वाली महिलाओं का कहना था कि शराब पीने के कारण न सिर्फ इनके पति मारपीट करते है बल्कि परिवार खर्चे के लिए रखे रुपयों को भी शराब पीने में खर्च कर देते है जिससे वह रोटी तक के लिए मोहताज हो जाती है। वहीं एक अन्य महिला ने बताया कि अधिक पीने से उसके पति और बेटे की मौत हो चुकी है जिसके कारण अब इस क्षेत्र में ठेका खुलने का विरोध किया जा रहा है। लोगो का कहना है कि शराब के ठेके को किसी भी कीमत पर नहीं खुलने दिया जाएगा।