केशव मौर्य की अधिकारियों को दो टूक- निर्धारित समय सीमा के भीतर पूरा करें काम

punjabkesari.in Monday, Jul 08, 2019 - 10:34 AM (IST)

मथुराः उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह विकास और निर्माण कार्यों का क्रियान्वयन पूरी गतिशीलता के साथ निर्धारित समय सीमा के अंदर पूर्ण करें। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य मानक के अनुरूप एवं गुणवत्तापूर्ण होने चाहिए।

उन्होंने सोशल सेक्टर की योजनाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि सोशल सेक्टर की योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों को हर हाल में मिलना चाहिए। इस अवसर पर उन्होंने छह करोड़ 90 लाख रुपये की लागत की 18 परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया, जिसमें उन्होंने 126 लाख की तीन परियोजनाओं का शिलान्यास तथा 564 लाख की 15 परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा भी मौजूद रहे।       

उप मुख्यमंत्री ने पंडित दीन दयाल औषधि वाटिका मे वृक्षारोपण भी किया और लोगों से अपील की है कि वे अधिक से अधिक वृक्षारोपण करें। उन्होंने पर्यावरण संरक्षण और संवर्धन की आवश्यकता पर बल देते हुए वृक्षों के महत्व व उनकी महत्ता पर विस्तार से प्रकाश डाला। इससे पूर्व बांके बिहारी मंदिर में जाकर भगवान बांके बिहारी के दर्शन किए तथा पूजा-अर्चना की, और जनता के कल्याण के लिए प्रार्थना भी की। बैठक के दौरान उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि निर्धारित समय सीमा के अंदर और गुणवत्तापूर्ण कार्य पूरे नहीं किए जाते हैं, तो संबंधित अधिकारियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। मौर्य ने रविवार को यह निर्देश मथुरा में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में दिए।

Ruby