केशव मौर्य का बड़ा बयान, कहा- 'ये है अंदर की बात, यादव समुदाय हमारे साथ'

punjabkesari.in Saturday, Sep 15, 2018 - 05:32 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा यदुवंशी (यादव समाज) भाजपा के साथ हैं। उन्होंने कहा कि हमारे पास पिछड़े वर्ग का सबसे शानदार गुलदस्ता है। हमारे पास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। हमारे विधायक व नेता बड़ी संख्या में पिछड़े वर्ग के हैं। यूपी की 54 फीसदी जनसंख्या पिछड़े वर्ग की है। पिछले वर्ग को संवैधानिक दर्जा देकर सरकार ने इस वर्ग का सम्मान किया है। यूपी और देश में अब कोई ताक़त पिछड़ों को बांट नहीं सकती। उन्होंने कहा कि ये अंदर की बात है कि यदुवंशी समाज हमारे साथ है।

उपमुख्यमंत्री ने एससी-एसटी एक्ट से अगड़े वर्ग की नाराजगी की बात को गलत बताया और कहा कि सरकार कानून का दुरुपयोग नहीं होने देगी। जो भी एससी-एसटी से जुड़े लोगों का उत्पीड़न करेगा वो कार्रवाई से बच नहीं पाएगा।

विपक्ष द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस्तीफा मांगने पर केशव ने कहा कि विपक्ष को इसका नैतिक आधार नहीं है। सपा व भाजपा के शासन काल में इतना फर्क है कि सपा सरकार में अपराधियों को संरक्षण प्राप्त था पर आज अगर अपराधी पाताल में भी छिपा है तो वो बच नहीं पाएगा।

बता दें कि केशव मौर्य शनिवार को लखनऊ के गोमती नगर में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में पत्रकारों से बात कर रहे थे। इस दरौन उन्होंने समाज को बांटने के आरोपों को निराधार बताया है। कहा कि सपा-बसपा व कांग्रेस ने दूध में नींबू मिलाने का काम किया लेकिन हमने तो दूध में चीनी मिलाने का काम किया है।

Tamanna Bhardwaj