''स्वामी प्रसाद मौर्य की रामचरितमानस पर बयानबाजी के डायरेक्टर अखिलेश'' केशव मौर्य की तीखी प्रतिक्रिया

punjabkesari.in Thursday, Feb 16, 2023 - 10:50 AM (IST)

प्रयागराज: पिछले काफी समय से रामचरितमानस को लेकर उठे विवाद ने तूल पकड़ा हुआ है। सपा एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य हिन्दुओं के पवित्र ग्रंथ रामचरितमानस पर विवादित टिप्पणी पर सबके निशाने पर हैं। आए दिन समाचार पत्रों, न्यूज चैनलस की सुर्खियों में इस विवाद पर हेडलाइन की भरमार है। इसी कड़ी में अब यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर स्वामी प्रसाद मौर्य पर जोरदार निशाना साधा है। उन्होंने टिप्पणी करते हुए कहा कि मानस तन-मन। मानस जीवन। मानस से संसार। मानस को जो समझ न पाए उसका जीवन बेकार।

डिप्टी सीएम ने कहा कि सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य श्रीरामचरितमानस या सनातनी व्यवस्था को लेकर जो भी बयानबाजी कर रहे हैं उसके डायरेक्टर सपा मुखिया अखिलेश यादव हैं। मौर्य ने कहा कि एक समय था ये सभी रोजा इफ्तार तक सीमित थे। वर्ष 2014 में भाजपा की सरकार आने का फर्क जनता देख रही है। कहा कि विपक्षी दल का कोई नेता खुद को श्रीकृष्ण का वंशज करार दे रहा है तो कोई रुद्राक्ष की माला पहनकर घूम रहा है। कुछ हनुमान मंदिर का चक्कर लगा रहे हैं तो कोई भगवान शिव का जलाभिषेक कर रहे हैं। शुआट्स प्रकरण पर कहा, शिक्षा माफिया व मतांतरण कराने वाले बचेंगे नहीं।

सर्किट हाउस में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में उन्होंने कहा कि ढोंगी, कब्जा की प्रवृत्ति रखने वाले या जन सामान्य को भ्रमित करने वालों पर भी प्रशासन का पीला पंजा जरूर चलेगा। कानपुर देहात में मां-बेटी के जिंदा जलने के मामले में कहा कि सरकार किसी गरीब के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही। सरकार की मंशा साफ है कि गरीब को छेड़ेंगे नहीं और माफिया को छोड़ेंगे नहीं। विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है। वह कानपुर की घटना पर राजनीति कर रहा है।


 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj