''केशव मौर्य वही बोलते हैं जो दिल्ली से लिख कर दिया जाता है'' अखिलेश यादव ने कसा तंज

punjabkesari.in Monday, Aug 29, 2022 - 06:06 PM (IST)

औरैया: नोएडा में रविवार को गिराये ट्विन टावर को पिछली समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार में व्याप्त भ्रष्टाचार का नमूना बताने के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के व्यक्तव्य पर तंज कसते हुये सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि मौर्य वही बोलते हैं जो दिल्ली में बैठे भाजपा के बड़े-बड़े नेता जानबूझ कर उनसे बुलवाते हैं ताकि पिछड़ा वर्ग में झगड़ा बना रहे।

बिधूना कस्बे में सपा नेता देवेश शाक्य के आवास पर पत्रकारों से बातचीत में यादव ने कहा कि ट्विन टावर मामले में हाईकोटर् व सुप्रीम कोटर् की बहस और समय-समय पर समाचार पत्रों में निकली समीक्षा पढ़ेंगे तो पता चलेगा कि कौन लोग दोषी है। जो दोषी है उनके खिलाफ कारर्वाई हो। यह पूछे जाने पर कि प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने आरोप लगाया है कि ट्विन टावर सपा सरकार में भ्रष्टाचार का नमूना था, सपा मुखिया ने कहा ‘‘ ये जो डिप्टी सीएम हैं। यह दूसरे के विभाग की एक फाइल नहीं देख पाये होंगे और ये जो बोल रहे हैं वह उनसे भाजपा के बड़े-बड़े नेता जानबूझ कर बुलवाते हैं कि वो पिछड़े है और पिछड़ों में झगड़ा बना रहे। वो (केशव मौर्या) जो बोलते हैं वो लिख कर आता है। ''       

उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा ‘‘ ट्विन टावर की, ट्विन डिप्टी सीएम की, ट्विन ट्वीट एक सी है। दोनों डिप्टी सीएम की ट्वीट एक सी है, इसका मतलब कापी पेस्ट है उन्हें कोई दिल्ली या बाहर से लिखकर भेज रहा है, वही वो पोस्ट कर रहे हैं। केवल ट्विन टावर नहीं जितनी भी बिल्डिंग व टावर बिल्डिंग लॉज के अनुरूप नहीं बने हैं। उन सभी में इसी तरह बारूद लगा के गिरा देना चाहिए। जांच करें कि पूरे देश व प्रदेश में जितनी भी बिल्डिंग या टावर नियम विरूद्ध बने हैं वो सभी गिरा देने चाहिए।''       

यादव ने कहा कि चुनाव दौरान भाजपा ने जो भी वायदे किये सभी झूठे निकले। नोटबंदी के बहाने कालाधन वापस लाने और भ्रष्टाचार खत्म होने की बात कही मगर आज भ्रष्टाचार की सीमाएं टूट गयीं हैं। कोई स्थान नहीं बचा जहां पर बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार न हो। भाजपा के मंत्री विधायक खुद सरकार के कामकाज से शर्मिंदा हैं। नोयडा की घटना देखी होगी, वहां के सांसद को खुद पुलिस के कामकाज से शर्मिंदगी व्यक्त करते देखे गया, कि वो एक महिला को न्याय नहीं दिला पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज हर स्तर पर भ्रष्टाचार बढ़ा और मंहगाई बढ़ी है। जो लोग जीएसटी के बहाने दूध दही पर टैक्स लगा सकते हैं, वह कुछ भी कर सकते हैं। फरूर्खाबाद में फौज की भर्ती होने जा रही है। 113000 जवानों ने फार्म भरे हैं, जैसे आंकड़े बता रहे है उससे लग रहा है कि 110000 से ज्यादा लोग घर लौटकर वापस आयेंगे। जिन्हें कोई भर्ती नहीं मिलेगी, ये हालत भाजपा ने पैदा कर दिये हैं। अब बेरोजगारी मंहगाई की बात नहीं कर रहे है।        

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि नमक व राशन की कसम दिलाकर वोट लेने वालों को भगवान भी माफ नहीं करेंगे। उन पर कितना बड़ा पाप पड़ने जा रहा है, उन्हें गरीबों की हाय लगेगी। यह बच नहीं पायेेंगे अगले चुनाव में। चिंता मंहगाई पर करनी चाहिए, बिजली बिल, गैस सलेंडर की बढ़ी कीमतों पर करनी चाहिए। जो सड़कें सपा सरकार में बनी थीं वो वैसी की वैसी हैं उनमें गडढ़े तक नहीं भर पाये। भाजपा झूठ बोलेगी इसलिए इनके झूठ का पर्दाफाश होने चाहिए। पश्चिम क्षेत्र के भूपेन्द्र चौधरी को भाजपा का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाये जाने के सवाल पर पूर्व सीएम ने कहा कि उनके बनने से पश्चिम में कोई फर्क नहीं पड़ेगा। इन्होंने फ्री बिजली देने का वायदा किया था, पश्चिम के लोगों को फ्री बिजली का इंजतजार था, क्या पश्चिम के किसानों को फ्री बिजली दे रहे हैं। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static