SP-BSP और कांग्रेस परिवारवादी पार्टियां, इसलिए जनता ने बीजेपी को अपनाया: मौर्य

punjabkesari.in Sunday, Jun 23, 2019 - 04:28 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को लखनऊ में आयोजित बीजेपी सांसदों के सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए सपा-बसपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सपा-बसपा और कांग्रेस परिवारवादी पार्टियां हैं। जो भी उनके परिवार का सदस्य होगा वही भविष्य में उस पार्टी का मुखिया बनेगा, लेकिन बीजेपी में परिवारवाद नहीं है। इसीलिए जनता ने इन सब को नकारते हुए बीजेपी को अपना लिया है।

सैफई परिवार के अंतिम नेता बन गए हैं अखिलेश
मौर्य ने कहा कि जैसी जिम्मेदारी आप पिछले चुनाव में निभा चुके हैं वैसी ही उपचुनाव में निभानी है। अब आगे 50 वर्ष में सपा-बसपा सरकार आने वाली नहीं है। उन्होंने कहा कि पिछड़ा वर्ग सम्मान का भूखा है। सपा-बसपा और कांग्रेस केवल इस वर्ग की उपेक्षा ही करती रही है। जब से मोदी सत्ता में आए तब से इस वर्ग का सम्मान बढ़ा है। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव पिछड़े वर्ग के नहीं समाज के कुछ हिस्से के नेता रह गए हैं। अखिलेश सैफई परिवार के अंतिम नेता बन गए हैं। यही हाल मायावती का भी है। उन्होंने कहा कि अटल जी के आशीर्वाद से ही आज हम दोबारा 300 सीटे लेकर सत्ता में आए हैं।

बता दें कि, बसपा सुप्रीमो मायावती ने रविवार को पार्टी संगठन में अपने भतीजे आकाश आनंद को राष्ट्रीय समन्वयक बनाया है, तो भाई आनंद कुमार को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी है। अमरोहा संसदीय सीट से सांसद चुने गए दानिश अली को लोकसभा में पार्टी का नेता सदन तथा नगीना से सांसद गिरीश चन्द्र को मुख्य सचेतक बनाया गया है।
 

Deepika Rajput