हमें उम्मीद ना थी कि इस कदर BSP के वोट सपा को होंगे ट्रांसफर: केशव मौर्य

punjabkesari.in Wednesday, Mar 14, 2018 - 04:49 PM (IST)

लखनऊः उपचुनाव के रुझानों में समाजवादी पार्टी भारी मतों से आगे चल रही है और बीजेपी बुरी तरह से पिछड़ गई है। वहीं उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी को मिल रही हार पर उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि हमें उम्मीद नहीं थी कि बसपा के वोट सपा को इस कदर ट्रांसफर होंगे। उन्होंने कहा कि परिणाम आने के बाद पार्टी इसकी समीक्षा करेगी।

उन्होंने ने कहा कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के एक साथ आने से समीकरण बदले हैं। हमें उम्मीद न थी कि बसपा के वोट सपा प्रत्याशी को इस कदर ट्रांसफर होंगे। रिजल्ट के बाद हम समीक्षा करेंगे कि 2019 में जब सपा, बसपा और कांग्रेस एक साथ होंगे तो उनसे कैसे मुकाबला किया जाए।

गौरतलब है कि गोरखपुर लोकसभा सीट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और इलाहाबाद की फूलपुर सीट उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफा देने के बाद खाली हुई है। इन दोनों सीटों पर 11 मार्च को उपचुनाव हुए थे। गोरखपुर में 43 प्रतिशत व फूलपुर में 37.39 फीसद वोट पड़े थे। बीजेपी के लिए यह दोनों ही सीटें प्रतिष्ठा से जुड़ी हैं। आज इन दोनों सीटों के परिणाम आ जाएंगे। इन लोकसभा सीटों के नतीजे न सिर्फ यूपी बल्कि केंद्र की राजनीति के सियासी समीकरणों में भी बड़ा बदलाव लाएंगे।