केशव मौर्य ने CM योगी को लिखा पत्र, LDA में हो रहे भ्रष्टाचार को लेकर की कार्रवाई की मांग

punjabkesari.in Thursday, Nov 14, 2019 - 01:53 PM (IST)

 

लखनऊः उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) में हो रहे भ्रष्टाचार का जिक्र किया है। इसके साथ ही उन्होंने LDA में हुए घोटालों की लिस्ट भी भेजी है।

केशव मौर्य ने कमर्शियल प्लॉट के आवंटन, प्लॉट के फर्जीवाड़े, पुरानी योजनाओं की गायब हुई फाइल, निजी बिल्डर को फायदा पहुंचाने जैसे मामलों पर कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। पत्र में रोहतास बिल्डर के फर्जीवाड़े को लेकर LDA की चुप्पी पर भी सवाल खड़े किए गए हैं। बिल्डर पर FIR दर्ज है, फिर भी अधिकारी उसपर मेहरबान हैं। पत्र में कहा गया है कि पारिजात, पंचशील, स्मृति, सृष्टि और सहज अपार्टमेंट बनाने में धांधली करने वाली कंपनियों को ब्लैक लिस्ट नहीं किया गया, बल्कि बचा हआ काम दूसरी कंपनियों से करवा लिया गया।

मौर्य के पत्र पर CMO के विशेष सचिव अमित सिंह ने आवास विकास के प्रमुख सचिव को 31 अगस्त को पत्र भेजा था। प्रमुख सचिव ने 7 नवंबर को कमिश्नर कार्यालय को पत्र लिखकर रिपोर्ट देने को कहा। इसके बाद 8 नवंबर को एलडीए के उपाध्यक्ष से रिपोर्ट तलब की गई। घोटाले से जुड़े सभी अधिकारियों से जवाब मांगा गया है।

Deepika Rajput