बहराइच सड़क हादसे पर केशव प्रसाद मौर्य ने जताया दुख, दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से की प्रार्थना

punjabkesari.in Sunday, May 29, 2022 - 02:03 PM (IST)

बहराइच: उत्तर प्रदेश में बहराइच-लखीमपुर मार्ग पर हुए दर्दनाक सड़क हादसे पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जनपद बहराइच में हुए दर्दनाक सड़क हादसे में कई लोगों के हताहत होने की हृदय विदारक सूचना प्राप्त हुई है। ईश्वर से प्रार्थना है कि घायलों को जल्द से जल्द स्वास्थ्य लाभ एवं दिवंगत हुए लोगों की पुण्यात्माओं को शांति व परिजनों को यह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। बता दें कि रविवार सुबह एक मिनी बस और ट्रक के बीच आमने-सामने की टक्कर हो जाने से बस में सवार तीन महिलाओं समेत सात तीर्थयात्रियों की मौत हो गई तथा नौ अन्य तीर्थयात्री गंभीर रूप से घायल हो गये।

 

अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) बताया कि टक्कर इतनी भीषण थी कि दोनों वाहन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए और मृतकों के शव एवं घायल तीर्थयात्रियों को बड़ी मशक्कत से बाहर निकाला गया। उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल में भर्ती भूमिका (15) ने अपने मोबाइल से पुलिस अधिकारियों की कर्नाटक में मौजूद अपने परिजन से बात कराई, जिसके बाद वीडियो कॉल की मदद से और तस्वीरें साझा करके हताहतों की पहचान की गई। मृतकों में शामिल शिव कुमार पुजारी (28) कर्नाटक के गुलबर्ग जिला अंतर्गत रुद्राबड़ी के रहने वाले थे। इसके अलावा अन्य छः मृतक जगदम्बा (52), मनमत (36), अनिल (30), सन्तोष (35), शशिकला (38) एवं सरस्वती (47) कर्नाटक के बीदर जिले के गांधी गंज थाना अंतर्गत गुम्बा निवासी थे। इनके अलावा गुम्बा निवासी शिवानी (25), सुजाता (35), दीपिका (16), वेवावती (45), शीतल (15) , संगमा (62) एवं अनिल (30) गंभीर रूप से घायल हैं। भूमिका (15) एवं इशानवी (तीन) (दोनों गुम्बा निवासी) को मामूली चोटें आई हैं। सभी घायलों का जिला चिकित्सालय में इलाज चल रहा है।

 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दुर्घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, ‘‘मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बहराइच जनपद में सड़क दुर्घटना से हुई जनहानि पर गहरा शोक प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं।" जिलाधिकारी दिनेश चंद्र सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी जिला अस्पताल पहुंचे और वहां चल रहे घायलों के इलाज का जायजा लिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static