दिल्ली हिंसा पर बोले केशव प्रसाद मौर्य- यह हिंसा सुनियोजित षड्यंत्र

punjabkesari.in Tuesday, Feb 25, 2020 - 12:45 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने दिल्ली में हो रही हिंसा पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सीएए विरोधी प्रदर्शन के दौरान की गई हिंसा को ‘यकीनन साजिश’ है। उन्होंने  मंगलवार को कहा कि, ऐसे समय में जब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के दौरे पर हैं, उस समय यह हिंसा सुनियोजित षड्यंत्र है, जांच में इस बात का खुलासा होगा।

दिल्ली में हुई हिंसा में एक हेड कांस्टेबल समेत 7 लोगों की मौत हो गई और अर्द्धसैन्य एवं दिल्ली पुलिस बल के कई कर्मियों समेत कम से कम 50 लोग घायल हो गए। पथराव के कारण घायल हुए गोकलपुरी के एसीपी के कार्यालय से जुड़े हेड कांस्टेबल रतन लाल (42 साल) की मौत हो गई। दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि हिंसा में घायल तीन अन्य आम नागरिकों की मौत हो गई और 50 घायल उपचार के लिए अस्पताल पहुंचे हैं।

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद और मौजपुर में रविवार को शुरू हुआ प्रदर्शन सोमवार को हिंसक रूप ले लिया। उपद्रवियों ने सोमवार को कई घरों, दुकानों और वाहनों को आग लगा दी। जाफराबाद में सड़क एक उपद्रवी फायरिंग करता चला जा रहा था। इस युवक की पहचान हो गई है। इसकी पहचान जाफराबाद में रहने वाले शाहरुख के तौर पर हुई है। आरोपी को शाहदरा इलाके से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के पास से असलहा भी बरामद हो गया है। पुलिस शाहरुख से पूछताछ कर रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static