केशव प्रसाद मौर्य ने अधिकारियों को कार्यशैली सुधारने की दी चेतावनी

punjabkesari.in Sunday, Nov 26, 2017 - 05:54 PM (IST)

झांसी: उत्तर प्रदेश में जारी निकाय के दूसरे चरण में आज इलाहाबाद में अपना मत डालने के पश्चात बुंदेलखंड पहुंचे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने झांसी के चिरगांव में जनसभा के दौरान मंच से अधिकारियों को कार्यशैली में बदलाव लाने की चेतावनी दी।

बुंदेलखंड के गुरसरांय, चिरगांव और समथर में चुनावी जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए मौर्य ने कहा, ‘सरकार बदल चुकी है लेकिन कुछ अधिकारियों के काम करने का तरीका अभी तक नहीं बदला है। जो अधिकारी अभी सुधरे नहीं हैं उन्हें सुधार लेंगे। उन्हें जनता की सेवा करने और अपने कर्तव्यों निभाने के लिए विवश कर देंगे। जो कार्यकर्ता जनता की समस्या को लेकर किसी अधिकारी के पास जाए तो उसका पूरा सम्मान किया जाए और उसकी समस्या का निदान किया जाए।

मौर्य ने समाजवादी पार्टी का नाम लिए बिना इशारों-इशारों मे कहा कि जिन लोगों ने अवैध रूप से जमीनों पर कब्जा किया हुआ है, उन पर बुलडोजर चलवाए जाएंगे। साथ ही यह भी कहा कि अगर किसी गरीब की दुकान या मकान बनाने में कोई अतिक्रमण हुआ होगा तो उसका पूरी तरह से पुर्नवास कराने के बाद ही जमीन खाली करायी जायेगी। अवैध खनन माफियाओं के खिलाफ सरकार के सख्त रूख को रेखांकित करते हुए कहा कि ऐसे लोग छिपने की जगह ढूंढ रहे हैं लकिन उन्हें ठिकाना नहीं मिल रहा है। गुंडे माफिया प्रदेश छोडकर भाग रहे हैं। अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

उन्होंने कहा कि अगर विकास की यह धारा आगे भी जारी रखनी है तो 29 तारीख को भारी संख्या में भाजपा उम्मीदवारों को विजयी बनाने के लिए घरों से बाहर आयें और अपना बहुमूल्य मत दें। चिरगांव की सभा में उपमुख्यमंत्री ने भाषण के दौरान ही जनता से जुडे एक मामले की फाइल आने पर मामले को चुनाव से पहले ही निपटाने का आदेश मंच से जारी किया। तीनों ही जनसभाओं में अध्यक्ष और पार्षद सदस्यों सहित कार्यकर्ता तो बड़ी संख्या में मौजूद थे ही बड़ी संख्या में लोग भी मौर्य को सुनने पहुंचे।