कुशीनगर हादसे पर केशव ने जताया दुख, कहा- स्कूल बसों के ड्राइवरों को प्रशिक्षण देने की सख्त जरूरत

punjabkesari.in Thursday, Apr 26, 2018 - 06:18 PM (IST)

लनखऊः उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में हुए हादसे पर डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने दुख जातया है। उन्होंने कहा कि स्कूल बसों और वैन के ड्राइवरों को प्रशिक्षण देने की सख्त जरूरत है। उन्होंने कहा कि इस पर जल्द ही बैठक कर रास्ता निकाला जाएगा, ताकि आगे ऐसी हृदयविदारक दुर्घटना न हो।

उन्होंने कहा कि कुशीनगर जैसी घटना कभी न हो, यही भगवान से प्रार्थना करता हूं। जो भी बच्चे इस दुर्घटना में हम सभी को छोड़कर गए हैं, उनको लेकर हम सभी दुखी हैं। इस प्रकार की घटनाएं न हों, इसके लिए पहले भी निर्देश दिए गए हैं। लेकिन कभी-कभी कुछ घटनाएं ऐसी घट जाती हैं, जिनके बारे में कल्पना भी नहीं की जा सकती है।

साथ ही उन्होंने कहा कि इस घटना की कार्रवाई होगी, लेकिन तमाम निर्देशों के बावजूद सामने आता है कि ड्राइवर प्रशिक्षित नहीं हैं। हम जल्द ही बैठक कर रास्ता निकालेंगे कि स्कूल वाहन चलाने वाले ड्राइवरों को प्रशिक्षित किया जाए।

डिप्टी सीएम ने कहा कि हम चाहते हैं कि ऐसी व्यवस्था बने कि ड्राइवरों को दुर्घटनाओं से बचने के लिए विशेष ट्रेनिंग दी जाए। इस घटना में कार्रवाई हो रही है और जो भी लापरवाही सामने आ रही है। उस पर एक्शन भी लिया जा रहा है। लेकिन ड्राइवरों का प्रशिक्षित करना जरूरी है। 



 

Punjab Kesari