#MannKiBaat: केशव मौर्य ने कहा-देश की तरक्की के लिए प्रधानमंत्री करते हैं दिन-रात काम

punjabkesari.in Sunday, Dec 30, 2018 - 05:24 PM (IST)

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश की तरक्की के लिए दिन-रात काम करते हैं। मौर्य ने रविवार को एक स्कूल में आयोजित प्रधानमंत्री के ‘‘मन की बात’’ कार्यक्रम समाप्त होने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए कहा,‘‘हमारे प्रधानमंत्री जी बहुत मेहनती हैं, वे लगातार बिना छुट्टी लिए दिन-रात काम करते हुए देश को आगे बढ़ाने के लिए तत्पर हैं।

मौर्य ने कहा,‘‘प्रधानमंत्री जी कितने विद्वान हैं। उन्होंने अपने मन की बात में भारत वर्ष के कोने-कोने की बात की और अपने यहां प्रयागराज में पड़ने वाले कुंभ की भी बात की। यह प्रयागराज की महत्व को समझाता है। उन्होंने बताया कि उनके ही प्रयास से अब अक्षयवट के दर्शन कोई भी कर सकता है। इस मेले में आने वाले श्रद्धालु कभी भी अक्षयवट के दर्शन कर सकते हैं। ये हमारी सरकार के अथक प्रयासों का परिणाम है कि आज मूल अक्षयवट का दर्शन संभव हो पाया। अक्षयवट के दर्शन के लिए खुल जाने से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।’’ 

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार प्रधानमंत्री लगातार बिना छुट्टी लिए दिन-रात काम करते हुए देश को आगे बढ़ाने के लिए तत्पर है। उसी प्रकार प्रदेश के मुख्यमंत्री भी दिन-रात एक कर प्रदेश को विकास के पथ पर आगे बढ़ाने के लिए प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि कुंभ मेला 2019 के लिए केन्द्र एवं प्रदेश की सरकारों ने खजाना खोल दिया है। इसके माध्यम से प्रयागराज में बहुत से विकास के कार्यों को पूरा किया जा रहा है।

Ruby