राजभर को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने पर बोले केशव मौर्य- वह पिछड़ों के नहीं परिवार के नेता हैं

punjabkesari.in Monday, May 20, 2019 - 11:27 AM (IST)

लखनऊः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया। इस मामले पर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि ओमप्रकाश राजभर पिछड़ों के नहीं परिवार के नेता हैं। भाजपा के कारण विधायक भी मंत्री बने, परन्तु उन्होंने पिछड़ों के हक़ की लड़ाई के नाम पर शुद्ध रूप से नाटक किया। संपूर्ण पिछड़ा वर्ग भाजपा और माननीय नरेंद्र मोदी के साथ था है और रहेगा।

बता दें कि राजभर पिछड़ा वर्ग कल्याण और दिव्यांग जन कल्याण मंत्री थे। इसके अलावा राजभर की पार्टी के अन्य सदस्य जो विभिन्न निगमों और परिषदों में अध्यक्ष व सदस्य हैं सभी को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। आपको बता दें कि राजभर ने पहले भी इस्तीफे की पेशकश की थी लेकिन मुख्यमंत्री ने उनका इस्तीफा मंजूर नहीं किया था।

राजभर अपने बयानों से अक्सर भाजपा को असहज करते रहे हैं। उन्होंने एनडीए में रहने के बाद भी लोकसभा चुनाव में यूपी में अपने उम्मीदवार उतारे थे। इस दौरान भाजपा नेताओं ने उन्हें मनाने की बहुत कोशिश की, लेकिन वह नहीं मानें। राजभर ने चुनाव के दौरान बसपा सुप्रीमो मायावती के अगला प्रधानमंत्री बनने की बात कही थी। वहीं, पूरे मामले पर राजभर का बयान आया है। उन्होंने कहा कि हम उनके फैसले का स्वागत करते हैं। सीएम ने बहुत अच्छा फैसला लिया है।

Ruby