खालिस्तान लिबरेशन फोर्स का हथियार सप्लायर यूपी  ATS  ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Feb 01, 2020 - 05:41 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की एंटी टेरेरिस्ट ने शनिवार को पंजाब से वांछित हथियार सप्लायर मेरठ के आशीष कुमार को गिरफ्तार किया है। एटीएस के अनुसार आशीष मेरठ के जानी थाना क्षेत्र के टीकरी गांव का रहने वाला है।  वर्तमान में रुड़की के सिविल लाइन इलाके में रह रहा था।  एटीएस के अनुसार मोहाली,पंजाब के एक केस में वह वांछित था। गिरफ्तार अभियुक्त को पंजाब पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है।

सूत्रों से पता चला है कि आशीष कुमार खालिस्तान लिबरेशन फोस के शीर्ष नेता हरमीत सिंह उर्फ हैप्पी पीएचडी के करीबी सहयोगी गुगनी ग्रेवाल को हथियार सप्लाई करता था।  एटीएस के अनुसार हरमीत सिंह अमृतसर का निवासी है। पिछले दो साल से पाकिस्तान में रह रहा है।  अगस्त 2016 में उस पर आरएसएस के नेता ब्रिगेडियर रिटायर्ड जगदीश कुमार गगनेजा की हत्या में नाम सामने आया था। एटीएस के अनुसार हरमीत की डेरा चाहेल गुरुद्वारा, लाहौर पाकिस्तान में हत्या कर दी गई है।

एटीएस की पूछताछ में आशीष ने बताया कि 2009 में अपनी मौसी के लड़के बिट्टू के साथ अवैध शराब स्मगलिंग में जेल गया था। पटियाला जेल में उसकी मुलाकात गुगनी, सुखवीर सिंह उर्फ सुक्खा, रिची और हैप्पी से हुई। 2014 में जेल से बाहर आने के बाद 3 पिस्टल उसने साहिल के माध्यम से सुखबीर को दीं।  इसके बाद दो पिस्टल उसने सुक्खा को पैसे देकर खरीद करवाई। इसके बाद भी वह इस कार्य में लगा रहा जिसे आज एटीएस से गिरफ्तार कर पंजाब पुलिस को सौप दिया है।

Ajay kumar