प्रेमिका से शादी करना युवक को पड़ा भारी

punjabkesari.in Sunday, May 22, 2016 - 10:29 AM (IST)

खुर्जा:  प्रेमिका से शादी करना एक युवक को भारी पड़ गया। पुलिस ने युवक के तीनों भाइयों को हवालात में डाल दिया। अब युवक और उसकी पत्नी ने पुलिस अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई है। दोनों ने शपथ पत्र देकर बालिग होने की दुहाई दी है। नगर स्थित मोहल्ला चंद्रलोक कालोनी निवासी युवती का मोहल्ला नवलपुरा निवासी युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों ने बीती 15 मई को आर्य समाज मंदिर में हिन्दू रीति-रिवाज से शादी कर ली। इसकी भनक लड़की के घरवालों को लगी तो उन्होंने विरोध जताया। 

हालांकि बाद में वे शादी के लिए सहमत हो गए और 17 मई को उन्होंने अपनी बेटी को उक्त युवक के साथ विदा कर दिया। इसी बीच युवती के पिता ने खुर्जा थाने में युवक के खिलाफ तहरीर भी दे दी। पुलिस ने युवक पर दबाव बनाने के लिए उसके तीनों भाइयों को उठा लिया और हवालात में डाल दिया। 

युवक और युवती ने एस.एस.पी. के सामने पेश होकर बताया कि उन्होंने अपनी मर्जी से शादी की है और अब वे पति-पत्नी के रूप में रह रहे हैं। अपने बालिग होने का शपथ पत्र देकर युवती ने बताया कि उसके पति के भाइयों को बेवजह परेशान किया जा रहा है। एस.एस.पी. ने मामले में खुर्जा पुलिस को उचित कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।