राहुल के विवादित बयान पर खुर्शीद ने दी सफाई, कहा- सिर्फ मुहावरा प्रयोग कर रहे थे, गलत समझा गया

punjabkesari.in Sunday, Feb 09, 2020 - 12:17 PM (IST)

बिजनौरः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विषय में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के एक विवादित बयान पर सफाई देते हुए कहा कि वह ‘‘सिर्फ मुहावरा प्रयोग कर रहे थे'' और उसे नासमझी में गलत माना गया।

खुर्शीद ने पत्रकारों से बात करते हुए गांधी के प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ दिये गए बयान का जिक्र किया और कहा, ‘‘जैसे नौ सौ चूहे खाकर बिल्ली हज को चली, एक मुहावरा है, ऐसे ही राहुल गांधी ने मोदी जी के विषय में सिर्फ मुहावरा प्रयोग किया था, लेकिन समझ न पाने के कारण बुरा मान लिया गया।''

गांधी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के प्रचार के क्रम में एक चुनावी सभा में बेरोजगारी का उल्लेख करते हुए मोदी के विरूद्ध एक विवादित टिप्पणी की थी। खुर्शीद ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) पर कहा, ‘‘हमने सीएए नहीं राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) बनाया था। असम में राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (एनआरसी) पर बड़ी समस्या है। वहां 2-3 धर्म के लोग एनआरसी से बाहर हैं।''

उन्होंने कहा कि असम के लोगों का सवाल है कि एक विशेष धर्म के लोगों को तो नागरिकता दे दी जाएगी बाकि बाहर रखे जाएंगे। खुर्शीद ने कहा कि कांग्रेस को सीएए में धर्म का मामला जोड़ देने पर एतराज है।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीते दिनों दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया। बेरोजगारी के मुद्दे पर बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि छह महीने बाद युवा पीएम मोदी को डंडों से मारेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static