फिरौती के लिए बच्चे को अगवा कर उसकी हत्या, 2 गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Sep 10, 2018 - 06:15 PM (IST)

नोएडाः नोएडा में फिरौती के लिए सात साल के एक छात्र को अगवा कर उसकी हत्या करने के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी रिश्ते में ससुर दामाद हैं। पुलिस ने इनकी निशानदेही पर छात्र का शव बरामद किया है।

नोएडा के पुलिस अधीक्षक (अपराध) अशोक कुमार ने बताया कि सूरजपुर कस्बे में रहने वाले सूरज देव प्रसाद का सात साल का बेटा सात सितंबर को घर से लापता हो गया था। इस मामले में उन्होंने बेटे के अगवा होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

अधिकारी ने बताया कि 8 सितंबर को अपहर्ताओं ने 50 हजार रुपये की फिरौती मांगी जो बाद में छह हजार रूपय तक आ गई। उन्होंने बताया कि देर रात पुलिस ने इस मामले में मनीष कुमार तथा जयनंदन नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस को बताया कि छात्र को टॉफी देने के बहाने अपने साथ बहला-फुसलाकर ले गए तथा बाद में गला दबाकर उसकी हत्या कर शव को तिलपता गांव के पास फेंक दिया था।

अधिकारी ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों की निशानदेही पर पुलिस ने छात्र का शव बरामद कर लिया है। दोनों आरोपियों को आज कोर्ट में पेश किया गया जहां से न्यायालय ने उनको 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।   

Tamanna Bhardwaj