एटा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, लव जेहाद मामले में अपहरण हुई युवती को दिल्ली से किया बरामद

punjabkesari.in Wednesday, Dec 23, 2020 - 02:40 PM (IST)

एटा: उत्तर प्रदेश के एटा से जबरन धर्म परिवर्तन और निकाह के लिये अपहरण की गयी युवती को पुलिस ने दिल्ली से बरामद कर लिया। लड़की को एटा के महिला थाना में रखा गया है, उसे पुलिस अभिरक्षा में जिला चिकित्सालत में मेडिकल जांच के लिए भेजा जाएगा। उसके बाद लड़की के न्यायालय में बयान दर्ज होंगे।

बता दें कि पिछले 17 नवम्बर को एटा के जलेसर से 21 साल की छात्रा को धर्म परिवर्तन और फिर निकाह के लिए किडनेप किया गया था। बाद में दिल्ली में लड़की का धर्म परिवर्तन कराकर उसका निकाह जाविद नामक युवक से करा दिया गया। लड़की के पिता की तहरीर पर जलेसर थाने में भारतीय दंड विधान की धारा की 366 और उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिशोध अधिनियम के तहत 6 नामजद और दो अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज कराई थी।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अभी तक इस मामले में एटा पुलिस ने दो महिलाओं सहित 14 लोगों को गिरफ्तार कर एटा जेल भेज चुकी है। लड़की के साथ निकाह करने वाला मुख्य आरोपी जाविद सहित 5 नामजद आरोपी अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर है। इन सभी पर पुलिस ने 25/25 हजार का इनाम घोषित कर रखा है और कोर्ट से इनके कुर्की वारंट भी ले लिए हैं ।
 

Ramkesh