विवेक हत्याकांड: आरोपी कॉन्स्टेबल की मेडिकल रिपोर्ट जारी, हुआ ये खुलासा

punjabkesari.in Sunday, Sep 30, 2018 - 10:22 AM (IST)

लखनऊः लखनऊ के पॉश इलाके गोमतीनगर विस्तार में यूपी पुलिस के कॉन्स्टेबल प्रशांत चौधरी ने एप्पल के सेल्स मैनेजर विवेक तिवारी को गोली मारी, जिसके चलते उसकी मौत हो गई। इस मामले में विवेक का परिवार पुलिस पर सवाल उठा रहा है। वहीं इसी बीच आरोपी कॉन्स्टेबल की मेडिकल रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें आरोपी के नशे या शराब की हालत में होने की पुष्टि नहीं की गई है। 

गोमतीनगर विस्तार के सीएमएस के पास शुक्रवार रात करीब ढाई बजे एक कार खड़ी थी। उसी दौरान पुलिस बाइक पर सवार होकर गोमतीनगर थाने में तैनात सिपाही प्रशांत चौधरी और एक अन्य सिपाही वहां पहुंचे। दोनों ने कार में एक युवक और युवती को देखा तो मामला संदिग्ध समझ उनसे पूछताछ के लिए कार के पास पहुंचे। इतने में ही कार चला रहे विवेक तिवारी ने गाड़ी चला दी। 

आरोप है कि पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो युवक ने कार चढ़ाने की कोशिश की। इससे सिपाहियों को चोट आई और उनकी बाइक भी क्षतिग्रस्त हो गई। इस पर भी जब कार नहीं रुकी तो सिपाही प्रशांत चौधरी ने फायरिंग कर दी। गोली सीधे जाकर विवेक के सिर में लगी। कुछ देर बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची। तत्काल विवेक को लोहिया अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया।

Deepika Rajput