CM सिटी में किन्नर ने अपनाया अदभुत रास्ता, न्याय न मिलने पर साज श्रृंगार त्याग निकली नंगे पांव पदयात्रा पर

punjabkesari.in Saturday, Mar 25, 2023 - 01:04 AM (IST)

गोरखपुर (रूद्र प्रताप): गोरखपुर में एक किन्नर में न्याय की गुहार लगाते हुए न्याय पाने के संदर्भ में एक अलग रास्ता अपनाया है। किन्नर शुक्रवार से नंगे पांव पदयात्रा पर निकल गई है। उसका कहना है कि मैं अब किन्नरों के किसी भी नियम को तब तक चालू नहीं करूंगी जब तक मुझे न्याय नहीं मिल जाता।

इसके लिए मैंने साज श्रृंगार भी त्याग दिया है और नंगे पांव अनंत यात्रा पर निकल चुकी हूं। न्याय के लिए सीएम साहब से भी अगर गुहार लगानी पड़ेगी तो मैं उनके पास तक गुहार लगाऊंगी, क्योंकि मुझे सिस्टम से न्याय नहीं मिल पा रहा।

बता दें कि पिछले दिनों गोरखपुर के महिला थाना में कार्यक्रम के उद्घाटन को लेकर गो केंद्रों के बीच जमकर मारपीट हुई थी। जहां किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर कनकेश्वरी देवी और उनके साथियों ने निशा किन्नर को थाने में ही जमकर पिटाई कर दी थी और उसे कमरे में बंद कर दिया था। निशा किन्नर का कहना है कि गोरखपुर महोत्सव से लेकर, प्रशासन के कई कार्यो में मुझे किन्नर मानते हुए विभिन्न कार्यों हेतु सम्मानित किया गया है और अब एक किन्नर गुट मुझे किन्नर मानने से ही इनकार कर रहा है। आखिर ये फैसला करने वाले कौन होते हैं। मुझे न्याय चाहिए और मैं न्याय लेकर ही रहूंगी।

Content Writer

Mamta Yadav