एक शादी ऐसी भी... किन्नर अंजली ने शिव कुमार संग लिए सात-फेरे, साथ जीने-मरने की खाईं कसमें

punjabkesari.in Wednesday, Feb 17, 2021 - 05:44 PM (IST)

अयोध्या: कहते हैं प्यार जाति-धर्म और मजहब, यहां तक कि जेंडर भी नहीं देखता है। प्यार तो बस हो जाता है, और जब यही प्यार परवान चढ़ता है तो फिर दोनों प्रेमियों को ना तो परिवार की परवाह होती है, और ना ही समाज की, वह कुछ भी कर गुजरने को तैयार हो जाते हैं। कुछ ऐसा ही यूपी के अयोध्या में देखने को मिला है। जहां किन्नर समाज से ताल्लुक रखने वाली अंजली ने शिव कुमार वर्मा के साथ प्रेम विवाह कर लिया है।


दरअसल, किन्नर अंजली को प्रतापगढ़ के रहने वाले शिव कुमार से प्यार हो गया था। जिसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया। इस दौरान दोनों ने परिवार वालों की मौजूदगी में राम नगरी के नंदीग्राम भरतकुंड में सात फेरे लिए और अग्नि को साक्षी मानकर साथ जीने मरने की कसमें खाई और दाम्पत्य जीवन में बंध गए।


वहीं दूल्हा बने प्रतापगढ़ के शिव कुमार वर्मा और अंजलि के प्रेम विवाह उत्सव में साक्षी बने दर्जनों बारातियों ने उनको आशीर्वाद भी दिया।


वैदिक मंत्रों के बीच अंजलि और शिव कुमार ने एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसमें भी खाई। श्रीराम के अनुज भरत की तपोस्थली पर हुये विवाह के बाद दोनों ने बताया कि हम एक दूसरे के बिना जी नहीं सकते थे, इसीलिए हमने प्रेम विवाह किया।

 

Content Writer

Umakant yadav