किसान आंदोलनः Farmer bill के विरोध में अन्नदाताओं ने अर्धनग्न होकर किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Monday, Dec 07, 2020 - 08:57 AM (IST)

नोएडा:  नए कृषि कानूनों के विरोध में दलित प्रेरणा स्थल पर पांच दिन से धरने पर बैठे भारतीय किसान यूनियन (लोक शक्ति) के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने अर्धनग्न होकर दिल्ली के लिए पैदल मार्च किये । पुलिस ने इसकी जानकारी दी । पुलिस ने बताया कि जब उन्हें डीएनडी की तरफ से जाने से रोका गया तो किसान नेता कालिंदी कुंज बैराज की तरफ से दिल्ली जाने लगे। पुलिस ने उन्हें वहां से भी जाने से रोक दिया।

डीसीपी राजेश कुमार सिंह ने किसान नेताओं को किसी तरह से समझा-बुझाकर शांत कराया, उसके बाद किसान नेता अर्धनग्न अवस्था में ही दलित प्रेरणा स्थल पर पुनः धरने पर बैठ गए हैं। चिल्ला सीमा पर पर धरना दे रहे किसानों ने दिल्ली से नोएडा व नोएडा से दिल्ली आने -जाने वाले दोनों तरफ के मार्ग को भी अवरुद्ध कर दिया ।

इस बाबत भारतीय किसान यूनियन (भानु) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर भानु प्रताप सिंह ने कहा कि जब तक नए कृषि कानून बिल को केंद्र सरकार वापस नहीं लेती, तथा किसानों के फसल के लिए लागू एमएसपी को कानूनी मान्यता नहीं देती, तब तक यह प्रदर्शन जारी रहेगा। इस बीच ठाकुर की तबीयत आज खराब हो गई जिसके बाद उन्हें नोएडा के सेक्टर 71 स्थित कैलाश अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने उनका उपचार किया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static