2 अरब 96 करोड़ से अधिक की संपत्ति के मालिक है काजिम अली खान, यूपी में बने सबसे अमीर कांग्रेस प्रत्याशी

punjabkesari.in Sunday, Jan 30, 2022 - 12:21 PM (IST)

रामपुर: जिले की रामपुर सदर विधानसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार काजिम अली खान प्रदेश के सबसे अमीर प्रत्याशियों में सुमार है। नवाब काजिम अली खान उर्फ नवेद मियां  जिले से नवाब खानदान के वारिस  है।  नवाब काजिम अली खान उर्फ नवेद मियां की उम्र करीब 61 साल है, उनके पास 2 अरब 96 करोड़ से अधिक की संपत्ति है इसमें से 2 अरब 94 करोड़ की संपत्ति उन्हें विरासत में मिली है। उन्होंने 1 करोड़ 70 लाख रुपए की संपत्ति खुद ही अर्जित की है, नवाब काजिम अली खान के पांच बैंक खाते हैं।  इसमें करीब 1 लाख 20 हजार रुपए जमा हैं, नवाब साहब के हाथ में करीब 45 हजार रुपए हैं।

वहीं नवाब काजिम अली खान की पत्नी यासीन अली खान के पास चार बैंक अकाउंट हैं इन बैंक खातों में लगभग 2 लाख 22 हजार रुपए जमा हैं, उनके हाथ में 50 हजार रुपए कैश हैं नवाब काजिम अली खान के पास लगभग 28 लाख रुपए की कीमत की एक कार है और 40 लाख 75 हजार रुपए की कीमत के जेवरात हैं, इसके अलावा दो लाख की कीमत कुछ अन्य कीमती वस्तुएं उनके पास हैं, वही उनकी पत्नी यासीन अली खान के पास लगभग 22 लाख रुपए की एक कार है और 38 लाख 22 हजार की कीमत के गहने हैं और एक लाख की कीमत की अन्य कीमती वस्तुएं भी हैं।

नवाब काजिम अली खान अमेरिका से पोस्ट ग्रेजुएट हैं और आर्किटेक्ट का काम करते हैं। वही उनकी पत्नी भी कॉस्टयूम डिजाइनर हैं। नवाब काजिम अली खान के खिलाफ दो मामले अदालतों में विचाराधीन हैं।  रामपुर सदर सीट पर नवाब काजिम अली खान का मुकाबला समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मोहम्मद आजम खान और बीजेपी के आकाश सक्सेना से माना जा रहा है। इस बार रामपुर शहर विधानसभा सीट पर सपा-बीजेपी और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल सकता है।  इस सीट पर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 14 फरवरी को मतदान होगा नतीजे 10 मार्च को आएंगे।

Content Writer

Ramkesh