जानिए किन 2 फैंसलों ने सीएम योगी को बनाया हीरो

punjabkesari.in Monday, Apr 17, 2017 - 09:55 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने योगी आदित्यनाथ को 1 महीना हो चूका है, ऐसे में उनके कामकाज से लोग खुश हैं या नहीं, ये जानने के लिए भारत के सबसे बड़े ग्रामीण मीडिया प्लेटफार्म 'गांव कनेक्शन' की ओर से एक सर्वे कराया गया, जिसमें 71 प्रतिशत लोगों ने योगी के काम की सराहना करते हुए उनका सर्मथन किया है।

क्या कहती है सर्वे रिपोर्ट?
यह सर्वे यूपी के 20 जिलों के 200 ब्लॉक के लोगों के बीच किया गया। प्रदेश में कुल 75 जिले और 820 ब्लॉक हैं, जिसमें 71 प्रतिशत लोगों की ओर से कहा गया कि योगी का काम सही दिशा में हो रहा है और वो उनके काम से काफी खुश हैं।

2 फैसलों की वजह से योगी बने हीरो
वैसे तो ये सर्वे बहुत कुछ कहता है, लेकिन सीएम योगी के 2 फैसलों ने जरूर जनता को हैरान किया और इन्हीं 2 फैसलों की वजह से योगी लोगों के दिलों में घर कर गए। ये दो फैसले थे, अवैध बूचड़खानों को बंद करना और 'एंटी रोमियो अभियान'।

अवैध बूचड़खानों को बंद करना सही
38.1 प्रतिशत लोगों ने यूपी में अवैध बूचड़खानों को बंद करने को सही ठहराया है तो वहीं 25.4 प्रतिशत लोगों को लगता है कि योगी 'एंटी रोमियो अभियान' को असरदार माना गया था।

'एंटी रोमियो अभियान'
मनचलों की धरपकड़ के लिए ब
नाई गई एंटी रोमियो स्क्वायड का फैसले को प्रदेश की 38 प्रतिशत महिलाओं ने सही ठहराया। महिलाओं का कहना है कि उन्हें लगता है कि अब वो प्रदेश में सुरक्षित हैं।