UP Election First Phase: जानिए पहले चरण के 58 विधानसभा सीटों पर 623 प्रत्याशियों में कौन किसे दे रहा टक्कर

punjabkesari.in Thursday, Feb 10, 2022 - 10:26 AM (IST)

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव का आज 58 सीटों पर चुनावी बिगुल बज चुका है। सुबह 7 बजे से पश्चिमी यूपी में सभी बुथों पर मतदान किया जा रहा है।  जानिए किस विधानसभा सीट से किस पार्टी से कौन प्रत्याशी हैं जिनके बीच मुकाबला चल रहा है। 

1- विधानसभा आगरा छावनी 

आगरा कैंट (सुरक्षित) विधानसभा सीट उत्तर प्रदेशके आगरा जिले में आती है। 2017 में आगरा कैंट (सुरक्षित) में कुल 44.77 प्रतिशत वोट पड़े। 2017 में भारतीय जनता पार्टी से डॉक्टर गिरराज सिंह धर्मेश ने बहुजन समाज पार्टी के गुटियारी लाल दुवेश को 46325 वोटों के मार्जिन से हराया था। वहीं 2022 में सभी पार्टियों ने इन प्रत्याशियों को उतारा है। 

2- आगरा ग्रामीण विधानसभा 

आगरा ग्रामीण (सुरक्षित) विधानसभा सीट उत्तर प्रदेशके आगरा जिले में आती है। 2017 में आगरा ग्रामीण (सुरक्षित) में कुल 51.97 प्रतिशत वोट पड़े। 2017 में भारतीय जनता पार्टी से हेमलता दिवाकर ने बहुजन समाज पार्टी के काली चरण सुमन को 65296 वोटों के मार्जिन से हराया था। इस बार साभी पार्टियों ने आगरा ग्रामीण विधान सभा इन प्रत्याशियों को उतारा है। 

3- आगरा दक्षिण विधानसभा सीट

इस विधानसभा सीट से सभी पार्टियों ने इन उम्मीदवारो को खड़ा किया है। 

4- बाह विधानसभा सीट

बाह विधानसभा से भाजपा ने रानी पक्षालिका सिंह को, सपा ने मधुसुदन शर्मा, कांग्रेस ने मनोज दिक्षित और बसपा ने नितिन वर्मा को उतारा है। 

5- धौलाना विधान सभा सीट

धौलाना विधानसभा सीट से भाजपा ने धर्मेश तोर, सपा ने असलम चौधरी, कांग्रेस ने अरविंद शर्मा और बसपा ने बासिद प्रधान को मौदान में उतारा है। 

6- एत्मादपुर विधानसभा सीट
 
एत्मादपुर विधानसभा सीट से भाजपा ने धर्मपाल को, सपा ने विरेंद्र सिंह को, कांग्रेस ने शिवानी बघेल को और बसपा ने राकेश बघेल को चुनावी मैदान में उतारा। 

7- फतेहाबाद विधानसभा सीट



8- गढ़मुक्तेश्वर विधानसभा सीट

9- हापुड़ सदर विधानसभा सीट


10- खैरागढ़ विधानसभा सीट


11- फतेहपुर सिकरी विधानसभा सीट

12- अतरौली विधानसभा सीट


13- जेवर विधानसभा सीट


14- कैराना विधानसभा सीट



 

Content Writer

Imran