जानिए, जामिया में फायरिंग करने वाला ‘रामभक्त गोपाल’ है कौन?

punjabkesari.in Thursday, Jan 30, 2020 - 07:18 PM (IST)

नोएडाः दिल्ली के जामिया इलाके में छात्रों के मार्च के कैंपस से बाहर निकलते ही उनपर गोली चलाने वाले शख्स की पहचान हो गई है। तमंचा लहराकर फायरिंग करने वाले शख्स का नाम गोपाल है। वह ग्रेटर नोएडा के जेवर का रहने वाला है। गोपाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ की जा रही है।

फेसबुक पर खुद को बताता है 'रामभक्त'
बता दें कि आरोपी शख्स अपने फेसबुक प्रोफाइल पर खुद को ‘रामभक्त गोपाल’ लिखता है। गोपाल फायरिंग से पहले कई बार जामिया से अपने फेसबुक अकाउंट पर लाइव भी हुआ था। इससे पहले उसने अपने एक पोस्ट में लिखा था, 'शाहीन बाग, खेल खत्म हो गया।

गोपाल की फोटो हो रही है वायरल
नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के विरोध में दिल्ली की जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से राजघाट तक मार्च के दौरान अचानक गोपाल ने फायरिंग शुरू कर दी। जामिया इलाके के पास गोपाल की फायरिंग में एक छात्र घायल हो गया। उसकी ये फोटो भी वायरल हो रही है।

जब गोपाल ने लगाया था दिल्ली पुलिस जिंदाबाद और वंदे मातरम का नारा
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि युवक गोली चलाने के दौरान भारत मां की जय, दिल्ली पुलिस जिंदाबाद और वंदे मातरम का नारा लगा रहा था। पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया है। पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है।

पुलिस बलों की तैनाती की बावजूद शख्स ने कर दी फायरिंग
बता दें कि यह घटना आज गुरुवार दोपहर की है। एक प्रदर्शनकारी छात्र गोली लगने से घायल हो गया। हैरान करने वाली बात यह है कि इतनी कड़ी सुरक्षा के व्यवस्था के बाद भी गोली चली। मार्च वाले इलाके में काफी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती थी फिर भी गोपाल ने  फायरिंग कर दी।

 

 

Ajay kumar