जानिए क्यों, पुलिस ने जलती चिता से निकाला विवाहिता का शव

punjabkesari.in Thursday, Feb 06, 2020 - 11:28 AM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश में मथुरा  के थाना कोसीकला इलाके की कृष्ण विहार कॉलोनी निवासी एक विवाहिता को ससुराली जनों ने मारपीट कर घायल कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गयी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और अधजले शव को चिता से बाहर निकाल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बता दें कि घटना बुधवार देर रात की है। यहां हाईवे मंडी समिति गेट नंबर 1 के सामने स्थित कृष्णा विहार कॉलोनी निवासी 36 वर्षीय अनीता पत्नी कैलाश का आपस में किसी बात को लेकर विवाद हो गया था, इसी बात को लेकर ससुराली जनों ने विवाहिता को मारपीट कर घायल कर दिया जिससे उसकी मौत हो गयी। जिसके बाद ससुराली जन उसके शव को जलाने ले गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस श्मशान घाट पहुंच गई और चिता में लगी आग को बुझा कर अधजले शव को बाहर निकलवा दिया।

सीओ जगदीश काली रमन ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि एक विवाहिता के शव को श्मशान घाट पर मारने के बाद जलाया जा रहा है। उसी सूचना के आधार पर पुलिस श्मशान घाट पर पहुंच गई, और वहां पहुंचकर उसने चिता से महिला के शव को बाहर निकाला। वहीं महिला तब तक आधी जल चुकी थी, और मृतक महिला के ससुरालीजन मौके से फरार हो गए थे। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

वहीं मृतका के मायका के पक्ष के परिवारीजनों का कहना है कि हमारी बेटी अनिता के साथ पति कैलाश और परिजन मारपीट करते थे। पहले भी मृतिका के ससुराली जनों ने अनिता को मारने का प्रयास किया था। मृतिका के परिजनों ने थाना कोसी में रिपोर्ट दर्ज कराई थी, परन्तु पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। अगर पुलिस आरोपियों के खिलाफ पहले ही संज्ञान ले लेती तो शायद आज ये घटना नही होती।

मृतिका के चाचा लालाराम ने बताया कि हमारी भतीजी की हत्या की गई है, और हमे गुमराह किया गया, हम लोगों को घटना की जानकारी पड़ोसियों ने दी। पहले भी इसके साथ फांसी लगाई गई है उसबार दरोगा ने समझौता का ठेका ले लिया और करा दिया था। 

 

 

Ajay kumar