फूलपुर सीट से बीजेपी के प्रत्याशी बने कौशलेंद्र सिंह, कार्यकर्ताओं ने जमकर मनाया जश्न

punjabkesari.in Monday, Feb 19, 2018 - 05:19 PM (IST)

वाराणसीः वाराणसी के पूर्व मेयर कौशलेंद्र सिंह पटेल को बीजेपी ने फूलपुर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपना प्रत्याशी घोषित किया है। इस खबर के साथ ही कौशलेंद्र सिंह के चितईपुर स्थित आवास पर बधाई देने वाले लोगों का तांता लग गया।

कौशलेंद्र सिंह पटेल ने तोड़ा मिथक 
कहा जाता है कि जो भी व्यक्ति वाराणसी का महापौर बनता है। उसका राजनीतिक कैरियर समाप्त हो जाता है। इस मिथक को तोड़ते हुए वाराणसी के साल 2006 से 2012 तक महापौर रहे कौशलेंद्र सिंह पटेल को पहले भाजपा पार्टी ने प्रदेश कार्य समिति में मंत्री पद दिया। उसके तुरंत बाद इलाहाबाद की फूलपुर सीट पर होने वाले लोकसभा उप चुनाव के लिए बीजेपी ने उन्हें अपना प्रत्याशी चुना है। 

ढोल-नगाड़े बजाकर मनाया जश्न
कौशलेंद्र के फूलपुर सीट से प्रत्याशी चुने जाने की खबर से पार्टी के वाराणसी प्रांत कार्यालय पर भी ढोल नगाड़े और फूल माला के साथ कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। कौशलेंद्र से जब ये बात पूछी गई कि आप ने यह मिथक तोड़ा है कि वाराणसी के मेयर का राजनीतिक कैरियर समाप्त नहीं होता, क्या ऐसा नगर निगम की बिल्डिंग के टूटने के बाद हुआ है तो उन्होंने इस बात का जवाब नहीं दिया। उन्होंने यह कह कर पल्ला झाड़ दिया कि बाबा काल भैरव और बाबा विश्वनाथ का सब आशीर्वाद है। 

जीत का किया दावा 
वहीं कौशलेंद्र अपनी जीत के प्रति आश्वस्त दिखे। उन्होंने कहा कि बीजेपी का एजेंडा विकास करना है। इसी एजेंडे को लेकर हम चुनाव लड़ेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी टक्कर में कोई भी पार्टी नहीं है। उन्होंने दावा किया कि सपा और अन्य पार्टियों की नामांकन की जमानत जब्त हो जाएगी। गौरतलब है कि फूलपुर लोकसभा सीट सूबे के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के विधान परिषद सदस्यता के बाद से ही रिक्त है।