कोविड-19: दिल्ली पुलिस ने मौलाना साद के शामली में स्थित फार्म हाउस पर डाली रेड

punjabkesari.in Thursday, Apr 23, 2020 - 04:28 PM (IST)

नई दिल्ली/शामलीः दिल्ली में निजामुद्दीन मरकज का आयोजक मौलाना साद अब पुलिस की गिरफ्त से ज्यादा दूर नहीं है। मरकज में शामिल हुए तबलीगी जमातियों के साथ-साथ पुलिस मौलाना को तेजी से ढूंढ रही है ऐसे में उसका बिल में ज्यादा दिन तक छिपे रहना संभव नहीं लगता। इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम रेड के लिए उत्तर प्रदेश के शामली जिले में स्थित साद के कांधला फार्म हाउस पर पहुंची।

मौलाना ने नहीं कराया है अभी तक कोरोना टेस्ट
बता दें कि टीम अपनी सुरक्षा के लिहाज से पीपीई किट में मौजूद रहे।  हाल ही में दिल्ली पुलिस ने मौलाना साद को चेताते हुए कहा था कि उन्होंने अगर कोरोना टेस्ट नहीं कराया तो महामारी फैलाने के आरोप में उनके खिलाफ FIR दर्ज कराई जाएगी। जमात से जुड़े मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच की टीम का कहना है कि साद ने अभी तक कोरोना का टेस्ट नहीं कराया है। उन्हें यह टेस्ट सरकारी अस्पताल में कराना है। इसके लिए उन्हें एम्स और आरएमएल में टेस्ट कराने का सुझाव दिया गया है।

जमातियों को अब ढूंढेगी कोरोना फुट वॉरियर्स कंटेंटमेंट एंड सर्विलांस टीम
दिल्ली सरकार की 13 हज़ार टीम अब राज्य के हर मोहल्ले और कॉलोनी में कोरोना संक्रामित को तलाशने के लिए निकल रही है। इसे कोरोना फुट वॉरियर्स कंटेंटमेंट एंड सर्विलांस टीम का नाम दिया गया है। हर टीम में पांच लोग होंगे। इसमें ज़्यादातर लोग स्थानीय होंगे। इससे मरकज़ से जुड़े जमातियों को तलाशना अब मुश्किल नहीं होगा। जमाती घर में हों या मस्जिद में उनकी जानकारी आसानी से मिल जाएगी।

Author

Moulshree Tripathi