कोविंद ने यूपी से किया प्रचार अभियान का आगाज, कहा- ‘मैं अपने घर आशीर्वाद लेने आया हूं’

punjabkesari.in Monday, Jun 26, 2017 - 12:03 PM (IST)

लखनऊ: ‘मैं अपने घर आशीर्वाद लेने आया हूं। यह शब्द राष्ट्रपति पद के लिए एन.डी.ए. के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने यूपी में अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत करते हुए व्यक्त किए। अपनी जीत के प्रति निश्चिंत दिख रहे कोविंद ने कहा कि अच्छे काम की शुरूआत अपने घर से ही की जाती है इसलिए मैंने सबसे पहले अपने घर में ही आशीर्वाद लेने का निर्णय लिया।

जानकारी के अनुसार बैठक में मीडिया को जाने की अनुमति नहीं थी लेकिन बैठक में शामिल सूत्रों ने बताया कि उत्तर प्रदेश के होने के नाते वह यहां भावुक दिखे। उन्होंने अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत सूबे की राजधानी लखनऊ से की। मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर राजग के सांसदों और विधायकों के साथ बैठ कर करीब 25 मिनट बातचीत की तथा उनसे समर्थन मांगा।

बैठक में 60 से अधिक सांसद और 324 विधायकों के शामिल होने की सूचना है। बैठक में विपक्षी दलों का एक भी विधायक या सांसद नहीं था। इससे पहले राज्यपाल राम नाइक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, आशुतोष टंडन और संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना समेत मंत्रिमंडल के कई सदस्यों और भाजपा के पदाधिकारियों ने अमौसी हवाई अड्डे पर कोविंद की आगवानी की। राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के साथ भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और भाजपा महासचिव भूपेन्द्र यादव भी आए थे।