गीता प्रेस शताब्दी वर्ष समारोह का हिस्सा बनेंगे कोविंद, आनंदी बेन पटेल और CM योगी करेंगे स्वागत

punjabkesari.in Wednesday, May 18, 2022 - 09:45 AM (IST)

गोरखपुर: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद आगामी चार जून को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में गीता प्रेस के शताब्दी वर्ष समारोह में शामिल होंगे। गीता प्रेस के प्रबंधक लालमणि तिवारी ने मंगलवार को बताया कि राष्ट्रपति चार जून को शाम पांच बजे एक संगोष्ठी को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित करेंगे। राष्ट्रपति कार्यालय से ई-मेल द्वारा इसकी सूचना गीता प्रेस को पहुंच गयी है।

प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनका स्वागत करेंगे। उन्होंने बताया कि गीता प्रेस का शताब्दी वर्ष समारोह का शुभारम्भ 14 अप्रैल को पूजन-अर्चन से हो चुका है और पहला बडा कार्यक्रम राष्ट्रपति की उपस्थिति में गोष्ठी होगी। गोष्ठी का कोई विषय नहीं रखा गया है और राष्ट्रपति स्वेच्छा से अपना उदभोदन देंगे।      

तिवारी ने बताया कि तीन दिसम्बर को गीता जयंती व तीन मई 2023 के समापन अवसर पर बड़े कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। समापन समारोह में वृंदावन के श्री मलूक पीठाधीश्वर राजेन्द्र दास महराज ने भक्तमाल कथा वाचन की अनुमति प्रदान की है। गोरखपुर के जिलाधिकारी विजय किरन आनन्द सहित कई प्रशासनिक अधिकारियों ने मंगलवार को गीता प्रेस पहुंचकर व्यवस्था के बारे में जानकारी ली और जिलाधिकारी ने मंच. डी एरिया व पंडाल लगने वाले स्थान को भी देखा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static