UP के पहले ''आयुष विश्वविद्यालय'' का शिलान्यास करने 28 को गोरखपुर आएंगे कोविंद, योगी ने किया निरीक्षण

punjabkesari.in Tuesday, Aug 24, 2021 - 06:05 PM (IST)

गोरखपुर: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 28 अगस्त को गोरखपुर में उत्तर प्रदेश के पहले आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। इस विश्वविद्यालय का निर्माण भटहट ब्लॉक के पिपरी और तरकुलही में किया जायेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिये मंगलवार को लखनऊ से हेलीकॉप्टर से सीधे समारोह स्थल पर पहुंचे। उन्होंने तैयारियों के संबंध में अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। योगी ने साफ सफाई, मुख्य मंच, सेफ हाउस, दर्शक दीर्घा आदि का अवलोकन किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि राष्ट्रपति के कार्यक्रम के दौरान न तो कहीं सफाई में कमी आनी चाहिए और न ही किसी को असुविधा होनी चाहिये।       

उन्होंने पिपराइच के विधायक महेन्द्रपाल सिंह और जिलाधिकारी विजय किरण आनंद से कहा कि समारोह में जिन लोगों को आमंत्रित किया जाना है, उनकी सूची समय से बन जानी चाहिए। राष्ट्रपति के कार्यक्रम के बाद भी सुरक्षा व्यवस्था पर ध्यान देने की जरूरत है। इसके पूर्व पांच अगस्त को भी मुख्यमंत्री तैयारियों का जायजा ले चुके हैं।       

पिपरी में आयुष विश्वविद्यालय के शिलान्यास समारोह की तैयारियों का निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री जब हेलीपैड की तरफ बढ़ रहे थे, तभी उनकी नजर समूह में जुटे बच्चों और युवाओं पर पड़ गई। चिर परिचित अंदाज में मुस्कुराते हुए योगी कुछ देर के लिए वहीं रुक गए। बड़े ही आत्मीयता से सीएम ने पूछा, कैसे हैं आप लोग। कोई दिक्कत तो नहीं। कोई परेशानी हो तो बेहिचक बताइएगा। सूबे के मुखिया के इस अपनत्व से यहां मौजूद बच्चे, किशोर व युवा नि:शब्द थे। उन्होंने ताली बजाकर और जय श्रीराम का उद्घोष कर योगी के प्रति अपने भाव प्रकट किए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static