Meerut News: स्वाभिमान महापंचायत कर क्षत्रिय समाज ने फिर भरी हुंकार, भाजपा नेताओं के माथे पर बढ़ाई चिंता की लकीरें !

punjabkesari.in Tuesday, Apr 16, 2024 - 09:31 PM (IST)

Meerut News: आगामी 2024 लोकसभा चुनाव में जीत के दावे के साथ चुनावी मैदान में उतरी सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी से नाराज चल रहे क्षत्रिय समाज ने एक बार फिर बड़ी हुंकार भरते हुए सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी के माथे पर चिंता की लकीरें बढ़ा दी हैं। इस बार भारतीय जनता पार्टी से नाराज चल रहे क्षत्रिय समाज ने एक स्वाभिमान महापंचायत करते हुए अपनी ताकत का एहसास कराया। इस दौरान स्वाभिमान महापंचायत की अगुवाई कर रहे ठाकुर पुरण सिंह भारतीय जनता पार्टी पर जमकर बरसे। उन्होंने धारावाहिक रामायण में भगवान राम का किरदार निभाने वाले और मेरठ हापुड़ लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बनकर चुनावी मैदान में उतरे प्रत्याशी की तुलना मारीच से कर डाली ।
PunjabKesari
BJP के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरे गठबंधन के प्रत्याशियों को जिताने का आह्वान
दरअसल, 2024 लोकसभा चुनाव में ठाकुरों को टिकट न मिलने के चलते और उनका टिकट काटे जाने के चलते क्षत्रिय समाज भारतीय जनता पार्टी से नाराज चल रहा है। जिसकी अगुआई किसान नेता ठाकुर पूरण सिंह कर रहे हैं। ठाकुर पुरण सिंह का साफ तौर पर कहना है कि भारतीय जनता पार्टी ने क्षत्रीय समाज की अनदेखी की है और राजपूत राजाओं और वीरों का अपमान भारतीय जनता पार्टी के द्वारा किया जा रहा है। इस दौरान सिंह ने कहा कि आज कि महापंचायत में पंच बनाए गए हैं। जिन्होंने लोटे में नमक लेकर ये फैसला लिया है कि भारतीय जनता पार्टी को न सिर्फ प्रदेश बल्कि पूरे देश में नुकसान पहुंचाया जाएगा और पूरे क्षत्रिय समाज को यह संदेश दिया जाएगा कि भारतीय जनता पार्टी को हराने का काम करें। उन्होंने कहा कि आज तीन लोकसभा की महापंचायत मेरठ के खेड़ा इलाके में की गई और इस महापंचायत में यह बात तय की गई कि भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरे गठबंधन के प्रत्याशियों को मतदान कर जिताया जाएगा और भारतीय जनता पार्टी को इस चुनाव में हराने का काम किया जाएगा ।
PunjabKesari
अपने समाज को मजबूत करने के लिए हर व्यक्ति काम करें
उन्होंने कहा कि इस महापंचायत में तय हुआ है कि कैराना, मुजफ्फरनगर और सहारनपुर की लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी को हराने का काम करने के लिए क्षत्रिय समाज गठबंधन के प्रत्याशी को वोट करेगा। उन्होंने कहा कि आज खेड़ा में महापंचायत की गई तो, वहीं कल धौलाना में पंचायत की जाएगी । इसके बाद गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, अलीगढ़, हाथरस, बदायूं समेत चुनावी चरण के हिसाब से पंचायत की जाएगी। उन्होंने कहा कि लोटे में नमक की परंपरा यह है कि जैसे पानी में नमक गलता है और इस तरह अगर समाज का कोई व्यक्ति गद्दारी करता है तो वो भी इसी तरीके से गलेगा। उन्होंने कहा कि आज समाज को हर व्यक्ति की आवश्यकता है और अपने समाज को मजबूत करने के लिए हर व्यक्ति काम करें। उन्होंने कहा की पार्टियां तो फिर भी मजबूत हो जाएगी लेकिन अगर समाज कभी कमजोर हुआ तो फिर वो खड़ा नहीं हो पाएगा ।

भाजपा ने अरुण गोविल को मारीच बनाकर भेजा है
किसान नेता ने कटाक्ष करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की 2014 में हिंदू मुस्लिम के नाम पर सरकार बनी। उन्होंने कहा कि क्या सरकार बनने के बाद मुसलमान कहीं चले गए हैं लेकिन मुसलमान है तो हिंदुस्तान में ही तो फिर वो इस महापंचायत में क्यों नहीं आ सकते। इस दौरान उन्होंने धारावाहिक रामायण में भगवान राम का किरदार निभाने वाले और मेरठ हापुड़ लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के रूप में चुनावी मैदान में उतरे अरुण गोविल के संविधान बदलने वाले बयान पर कहा कि रामायण में मारीच था जिसे रावण ने जबरदस्ती कहा था की या तो वो भेस बदल ले, नहीं तो उसे मार दिया जाएगा। तो मारीच भेस बदलकर चला गया, उसी तरह भारतीय जनता पार्टी ने इन्हें भी मारीच बनाकर भेजा है और इस बात का पता जनता को लग चुका है। इस बात को जनता ने स्वीकार किया है कि क्या भारतीय जनता पार्टी के पास मेरठ में कार्यकर्ता या नेता नहीं थे तो फिर हेलीकॉप्टर में बैठाकर बाहर से प्रत्याशी क्यों बुलाया गया। इसी बात के चलते भाजपा प्रत्याशी का विरोध भी हो रहा है जो कि बाहर से आए हैं ।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static