कुदरत के कहर ने आगरा में मचाया हाहाकार, ले ली एक ही परिवार के 4 मासूमों की जान

punjabkesari.in Friday, May 04, 2018 - 10:15 AM (IST)

आगरा: आंधी-तूफान ने बीती शाम आगरा में भीषण तबाही मचाई जिससे 53 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 4 बच्चे एक ही परिवार के हैं। तूफान से सैंया के गांव कुकावर निवासी राजवीर का मकान ढह गया जिससे वह और उसकी पत्नी माया दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं उनके 3 बच्चे 11 वर्षीय अंकी, 8 वर्षीय भोला तथा 6 वर्षीय सन्नो और भतीजा नंदी (पुत्र प्रेम प्रकाश) की मकान के मलबे में दबने से मौत हो गई।

अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राकेश कुमार मालपाणी ने बताया कि आंधी-तूफान से 53 लोगों की मौत हुई है। इनमें एत्मादपुर में 3, बाह में 4, किरावली में 3, फतेहाबाद में 15, खेरागढ़ में 25 और आगरा में 3 लोगों की मौत हुई है। जिला प्रशासन ने शासन से राहत कार्य हेतु 3 करोड़ रुपए की तत्काल मांग की है। जिला प्रशासन ने गुरूवार को इस बात की पुष्टि की कि कई इलाकों में दीवार गिरने से एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गई। सर्वाधिक मामले खैरागढ़ से आए हैं।

बताया जा रहा है कि क्षेत्र में धूल भरी आंधी के बाद 45 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। जिससे बिजली के तार टूट गए और यातायात अवरुद्ध हो गया। पक्षी और मवेशी मारे गए तथा कई विवाह कार्यक्रमों में भी व्यवधान पड़ गया। ओले गिरने से अकोला ब्लॉक में खेतों में खड़ी फसल को सर्वाधिक नुकसान हुआ। निजी विद्युत वितरण कंपनी टोरेंट के जनसंपर्क अधिकारी भूपेंद्र सिंह ने कहा कि दुर्घटनाएं न हों, इसलिए बिजली आपूर्ति रोकनी पड़ी। ग्रामीण इलाकों में कई परिवारों की रोजी रोजी के साधन तक छिन गए हैं।

मंडल आयुक्त के.राममोहन राव ने एसएन मेडिकल कॉलेज एवं जिला अस्पताल में जाकर घायलों का हालचाल जाना तथा अधिकारियों को निर्देश दिया कि घायलों को ठीक प्रकार से समुचित चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए। फतेहपुरसीकरी के सांसद बाबूलाल और भाजपा विधायक रामप्रताप ने भी जिला अस्पताल में जाकर घायलों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना। घायलों ने उन्हें तूफान से हुई परेशानी की आपबीती बताई। इस अवसर पर उनके साथ कई भाजपा कार्यकर्ता भी थे।

Anil Kapoor