कुंभ 2019: विशेष वर्दी में दिखेंगे देवरिया से चलने वाली विशेष बसों के चालक

punjabkesari.in Friday, Dec 14, 2018 - 04:03 PM (IST)

देवरियाः प्रयागराज में अगले साल लगने वाले कुंभ मेले के लिए उत्तर प्रदेश के देवरिया से चलने वाली विशेष रूप से चलने वाली बसों के चालक और परिचालक विशेष वर्दी में रहकर कार्य करेंगे। राज्य सड़क परिवहन निगम के सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धक आर बी विश्वकर्मा ने बताया कि कुंभ मेले के लिए यहां से दस विशेष बसें चलाई जाð¡ðð¡¥¥¥एंगी। इन बसों को 13 जनवरी से चार मार्च तक यहां से चलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि कुंभ मेले के लिए परिवहन विभाग ने अपनी तैयारी शुरू कर ली है। 

गौरतलब है कि प्रयागराज कुंभ मेले में यहां से लाखों श्रद्धालु विभिन्न नहान पर्वों पर शामिल होने के लिए जाएंगे। इसी को ध्यान में रखकर यहां से कुंभ के लिए दस विशेष बसे चलाई जाएंगी। विश्वकर्मा ने बताया कि देवरिया डिपो में अभी तक 72 निगम की बसों के साथ 103 अनुबन्धित बसें शामिल थीं। जबकि दस बसे और आ गई हैं। इन बसों पर कुंभ चलों का स्लोगन लिखा हुआ है। ये विशेष बसे अभी फिलहाल दिल्ली और लखनऊ मार्ग पर चल रही हैं। 

उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम ने पूरे प्रदेश में कुंभ 2019 में गंगा स्नान के के लिए विशेष बस सेवा शुरू करेगी। इसके लिए प्रदेश स्तर पर प्रथम चरण में 13 जनवरी से 29 फरवरी तक करीब 2500 बसें, द्वितीय चरण में 30 जनवरी से 14 फरवरी तक 5500 बसें और तृतीय चरण में 15 फरवरी से 05 मार्च तक करीब 2500 बसों को चलाने की कार्ययोजना विभाग बना रहा है। विश्वकर्मा ने बताया कि प्रदेश के सभी जिलों से प्रयागराज के लिए बसों का संचालन किया जाएगा। जिससे यातायात के लिए श्रद्धालुओं को इधर-उधर भटकना न पड़े।

 

Ruby