स्नानार्थियों की सहायता पुण्य कार्य समझ करें : कुंभ प्रशासन

punjabkesari.in Friday, Feb 01, 2019 - 03:14 PM (IST)

प्रयागराजः कुंभ के दूसरे शाही स्नान पर्व मौनी अमावस्या के मौके पर अपार जनसमूह उमडऩे की आशंका के मद्देनजर जिला प्रशासन ने अधिकारियों से संयम के साथ कर्तव्य पालन की सीख देते हुये कहा है कि वे मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की सहायता को पुण्य कार्य समझ कर करें।

जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने शुक्रवार को कहा कि कुंभ के दूसरे शाही और तीसरा प्रमुख स्नानपर्व मौनी अमावस्या के अवसर पर बड़ी तादाद में तीर्थराज प्रयाग में पतित पावनी गंगा, यमुना और सरस्वती के संगम में आस्था की डुबकी लगाने वाले स्नानार्थी पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को निर्देश दिये गये है कि दूर-दराज से आने वाले स्नानार्थियों की किसी भी प्रकार की मदद एक पुण्य कार्य समझ कर करें।

एलवाई ने अधिकारियों को स्ननार्थियों के साथ मधुर व्यवहार करते हुए हर प्रकार की मदद करने की सीख दी। उन्होंने अधिकारियों से इस दायित्व का निर्वहन पुण्य कार्य समझते हुए करने के साथ ही कहा कि ऐसा पुनीत कार्य करने का बहुत कम लोगों को अवसर मिलता है और हमें ऐसे अवसरों को गवांना नहीं चाहिए। कुंभ प्रशासन ने मौनी अमावस्या के पर्व पर संगम में करीब तीन करोड़ श्रद्धालुओं के डुबकी लगाने का अनुमान व्यक्त किया है। प्रशासन ने अपार जनसमूह को नियंत्रित करने के अलावा सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किये हैं।

 

Tamanna Bhardwaj