प्रयागराज में कुंभ के दौरान सुरक्षाकर्मियों के डेरा होंगे इविवि के छात्रावास

punjabkesari.in Thursday, Jan 03, 2019 - 04:27 PM (IST)

प्रयागराजः दुनिया के सबसे बड़े आध्यात्मिक और सांस्कृतिक समागम कुंभ मेले में ड्यूटी देने आने वाले पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स को इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रावासों में ठहराए जाने की व्यवस्था की गई है। विवि के कुलानुशासक राम सेवक दुबे ने गुरूवार को बताया कि पुलिस प्रशासन ने विवि प्रशासन से कुंभ मेले में विभिन्न जिलों से ड्यूटी देने आ रहे पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स के स्थान देने के लिए अनुरोध किया था, जिसे सहर्ष स्वीकार कर लिया गया।

दुबे ने बताया कि विवि प्रशासन कुछ छात्रावासों और खाली पड़े मैदान में उन्हें अस्थायी ठहराव के लिए हामी भर दी है। इनकी सहायता से विवि छात्रावास में अवैध रूप से कब्जा किये असमाजिक तत्वों को बाहर खदेडने में भी सहायता मिलेगी। इनकी मदद से सभी छात्रावासों में अभियान चलाकर उन्हें छात्रावास में अवैध रूप से कब्जा असमाजिकतत्वों को बाहर का रास्ता दिखाना आसान हो जायेगा।

कुलानुशासक ने बताया कि उनके पास असमाजिकतत्वों द्वारा छात्रावासों में अवैध कब्जे की जानकारी है। कुंभ के मद्देनजर बड़ी संख्या में पुलिस बल का प्रयागराज में श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए आगमन होगा। उन्होंने बताया कि विवि प्रशासन छात्रावासों से अवैध कब्जे हटवाने के लिए पुलिस प्रशासन से फोर्स की मांग कर रहा था लेकिन फोर्स नहीं मिलने के कारण अभी तक कजे हटवाये नहीं जा सके थे।

दुबे ने बताया कि कुंभ मेले में श्रद्धालुओं की सुरक्षा में ड्यूटी देने आ रहे विभिन्न जिलों की पुलिस और पैरा मिलिट्री के जवानों को अस्थाई ठिकाना देकर उनकी मदद से छात्रावासों में अवैध रूप से कब्जा जमाये लोगों को बाहर का रास्ता दिखाना अब आसान हो जायेगा।

 

Tamanna Bhardwaj