कुंडा के बाहुबली विधायक राजा भैया समेत 5 के खिलाफ FIR दर्ज

punjabkesari.in Thursday, May 11, 2017 - 09:46 AM (IST)

बहराइचः यूपी के कुंडा जिले के बाहुबली विधायक राजा भैया समेत 5 लोगों के खिलाफ दरगाह थाने में धोखाधड़ी का केस दर्ज हुआ है। इन सभी पर राजा भैया के पूर्व पीआरओ राजीव यादव के नाम से बहराइच के एक्सिस बैंक में फर्जी तरीके से खाता खुलवाने का आरोप है।

जानिए पूरा मामला
दरअसल प्रतापगढ़ जिले के निवासी राजीव कुमार यादव अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के न्यायालय पर सीआरपीसी की धारा 156 (3) के तहत प्रार्थना पत्र दिया था। इसमें उल्लेख किया गया कि वह पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया का जनसंपर्क अधिकारी था। राजीव ने परिवारिक कार्यों से पीआरओ का काम मार्च 2008 में छोड़ दिया था। इस बात से नाराज होकर राजा भैया उससे रंजिश रखने लगे। पूर्व मंत्री की पत्नी एक कंपनी में बीमा एजेंट थीं। उनका सारा काम बहराइच निवासी रोहित प्रताप व उनकी पत्नी देखती थी। काम छोड़ने के बाद राजीव को गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी गई थी। जब उन्होंने काम छोड़ा तो उनके कुछ दस्तावेज वहीं रह गए।

फर्जी बैंक अकाउंट खुलवाने का लगा आरोप
आरोप है कि इन दस्तावेजों के सहारे पूर्व मत्री व उनकी पत्नी , रोहित ने साजिश करके उसके चेकबुक से चेक काटकर व फर्जी हस्ताक्षर से शाखा प्रबंधक की मिलीभगत से उसके नाम एक्सिस बैंक में उनके नाम से खाता खुलवा लिया। लाखों रुपए का लेनदेन भी किया। कालेधन को सफेद बनाने का कार्य भी किया। उन्हें जब जानकारी हुई तो शाखा प्रबंधक से पत्राचार किया, लेकिन कोई जवाब नहीं दिया गया।