कुशीनगर: रहस्यमई टॉफी खाने से 4 मासूमों की मौत, इलाके में फैली सनसनी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 23, 2022 - 11:18 AM (IST)

कुशीनगर: यूपी के कुशीनगर में उस वक्त हड़कंप गया जब रहस्यमई टॉफी खाने से 4 मासूमों की मौत हो गई। मृतकों में दो लड़के और दो लड़कियां शामिल है। एक ही साथ 4 मौत से इलाके में सनसनी फैल गई है। बताया जा रहा है कि रहस्यमई टॉफी दरवाजे पर पड़ी मिली थीं।

उपजिलाधिकारी वरुण कुमार पांडेय ने ग्रामीणों के हवाले से बताया कि कसया थाना क्षेत्र के कुड़वा उर्फ दिलीपनगर के लठउर टोला की मुखिया देवी सुबह घर के दरवाजे पर झाड़ू लगा रही थीं। इसी दौरान उन्‍हें एक पॉलिथि‍न में पांच टॉफी और नौ रुपये मिले। उन्‍होंने उसमें से तीन टॉफी अपने नाति‍यों और एक टॉफी पड़ोसी के बच्चे को दे दी। चारों बच्चे टॉफी खाने के बाद खेलने के लिए कुछ दूर ही आगे बढ़े थे कि बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़े।

उन्होंने बताया, ‘‘बच्चों को ग्रामीणों ने जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्‍टरों ने चारों बच्‍चों को मृत घोषित कर दिया। मृत बच्चों में तीन सगे भाई-बहनों मंजना (पांच), स्वीटी (तीन) और दो वर्षीय समर शामिल हैं। पड़ोस में रहने वाले बलेसर के पांच वर्षीय इकलौते बेटे अरुण की भी टॉफी खाने से मौत हुई है।'' 

ग्रामीणों के मुताबिक टॉफी के रैपर पर बैठने वाली मक्खियों की भी मौत हो गई। एक टॉफी सुरक्षित रखी गई है। पांडेय ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुःख व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवार को तत्काल सहायता तथा जांच के निर्देश दिए हैं। 

 

 

 

 

 

 

 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj