कुशीनगरः CMO कार्यालय पर आशा बहुओं ने किया प्रदर्शन, मानदेय और कई मदों का पेमेंट नहीं देने का लगाया आरोप

punjabkesari.in Wednesday, Dec 28, 2022 - 12:23 PM (IST)

कुशीनगर (अनूप कुमार): उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में सोमवार रात को आशा बहुओं ने सीएमओ कार्यालय पर प्रदर्शन किया। साथ ही कुशीनगर के CMO पर आरोप लगाया कि बीते 6 महीने से उनका मानदेय नहीं दिया है और उनके द्वारा किए अन्य कार्यों के मद का भुगतान भी नहीं हुआ। दरअसल कई बार ज्ञापन देने के बाद भी CMO कार्यालय से पैसा नहीं रिलीज किए जाने से नाराज आशा बहुओं के प्रदर्शन किया जोकि कई घंटे तक चला। वहीं, CMO कुशीनगर उनके इस आरोपों को खारिज कर बेवजह परेशान करने की बात कही हैं।

8 घंटे तक धरने पर बैठी रही आशा बहुएं
बता दें कि जिले की सभी आशा बहुओं ने CMO कुशीनगर सुरेश पटेरिया के खिलाफ बीती देर रात तक प्रदर्शन किया। आशा बहुओं ने CMO कार्यालय में सीएमऔ की गाड़ी के आगे बैठकर तकरीबन 8 घंटे धरना देती रही। इसी के चलते CMO भी 8 घंटे तक कार्यालय में ही बैठे रहें। वहीं, प्रदर्शन की सूचना पर रात को प्रशासन मौके पर पहुंचा और धरने पर बैठी आशा बहुओं को किसी तरह समझा-बुझाकर धरना समाप्त कराया।

PunjabKesari

'5 बार ज्ञापन दिया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई'-  रेनू राय
आशा बहुओं के संगठन की जिला अध्यक्ष रेनू राय ने बताया कि 'हमारा 6 महीने से मानदेय रुका हुआ है। साथ ही स्वास्थ्य महकमे द्वारा दिया गए अन्य मद के कामों का पेमेंट भी नहीं हुआ। हमने पहले 5 बार ज्ञापन दिया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। हम लोग भुखमरी के कगार पर आ गए हैं। इसलिए हम आशा बहुएं आज आर-पार करने के लिए CMO कार्यालय पर आई है। अब हमारा पैसा हमें दिया जाए या कुशीनगर के CMO सुरेश पटेरिया को जिले से हटा दिया जाए।

PunjabKesari

CMO एफ.आई.आर. कराने की दे रहें है धमकी
वहीं, दुधही ब्लॉक से आई रीता पटेल ने कहा कि 'हम लोगों ने कई बार CMO को ज्ञापन दिया। जिसपर सीएमओ ने 2 बार लिखित रूप से हमारा पेमेंट करने का आश्वासन दिया था। इसके बावजूद भी हमारा पेमेंट नहीं हुआ और अब हमें CMO एफ.आई.आर. कराने की धमकी दे रहे हैं। तो हम लोग भी बस इतना ही पूछना चाहते हैं कि जब सरकार 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' की बात कर रही है और हम लोगों के काम का पैसा यूं रोक लिया जा रहा तो हम उस नारे को कितना सही माने। दूसरी बात कि अगर कुशीनगर के आशा बहुओं का पैसा सरकार नहीं देना चाहती तो CMO सुरेश पटेरिया को हटा दे हम खुशी-खुशी अपना पैसा छोड़ देंगे। क्योंकि ऐसे भ्रष्ट CMO की हमें कोई जरूरत नहीं है'।

PunjabKesari

आए दिन हंगामा कर अधिकारियों की छवि खराब कर रही है आशा बहुएं- CMO
इस बारे में जानकारी देते हुए कुशीनगर जिले के CMO सुरेश पटेरिया ने बताया कि 'हमारा जिला प्रदेश के 4 नंबर के जिलों में आता है। हमारे द्वारा काफी हद तक पेमेंट कराया जा चुका। आए दिन जिलेभर की आशा बहुएं जहां पर आकर हंगामा खड़ा कर रही है और जिले का नाम बदनाम कर रही हैं। साथ ही अधिकारियों की छवि भी खराब कर रही हैं। इसलिए मैंने आज SDM साहब और इंस्पेक्टर साहब को बुलाया है और खाते से जुड़े सभी कर्मचारियों को भी बुलाया है। आज इनके आरोपों की जांच करा आगे की कार्यवाही की जाएगी'।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static