कुशीनगर: अधिकारियों के संरक्षण में ARTO पर दलालों का कब्जा

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2019 - 01:25 PM (IST)

कुशीनगर: योगी सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद प्रदेश भर में सरकार का खौफ कहीं भी नजर नहीं आ रहा है। इसका ताजा उदाहरण कुशीनगर जिले में देखने को मिला है। यहां अधिकारियों के संरक्षण में जिले का ARTO कार्यालय दलालों के कब्जे में आ गया है। देर शाम एक न्यूज चैनल को मिली गोपनीय सूचना के आधार पर जब जमीनी हकीकत देखा गया तो सूचना सही निकली। वहीं अधिकारी विहीन कार्यालय में दलाल आराम से बैठकर कम्प्यूटर पर काम करते नजर आए और मीडिया के पहुंचते ही सभी कम्प्यूटर छोड़कर फरार हो गए।

बता दें कुशीनगर जिले का ARTO विभाग शाम होते ही दलालों के कब्जे में आ जाता है। रविवार देर शाम मीडिया को सूचना मिली की ARTO कार्यलय में बिना किसी जिम्मेदार अधिकारी की मौजूदगी के कुछ प्राइवेट लोग पूरे आफिस में कार्य कर रहे हैं। इस सूचना पर कार्यालय पहुंची मीडिया तो हकीकत सामने आ गई और वह दृश्य चौकाने वाला रहा। आफिस के कम्प्यूटर पर दलालों ने कब्जा जमा रखा था। मीडिया का कैमरा देखते ही सभी कम्प्यूटर छोड़कर कर फरार होने लगे। कई दलालों से इस बारे में पूछा गया तो वे सिर्फ बहाना बनाते नजर आए। इसके बाद कार्यालय पूरा तरह से खाली हो गया। सभी कम्प्यूटर आन थे ARTO को सूचना देने पर आधे घण्टे बाद मौके पर बावर्दी पहुंचे विभाग के टेक्स निरीक्षण से पूछा गया तो वह ARTO को जिम्मेदार ठहराया। वहीं ARTO का कहना था कि इसकी पूरी जिम्मेदारी टी.आई. की है।

अधिकारियों के गोल-मटोल जवाब से लगा कि इन लोगों के सह से ही शाम होते दलाल आफिस पर कब्जा कर काम करना शुरु कर देते हैं। सबसे बड़ी बात यह हैं कि UP सरकार का फरमान है कि कार्यलय 5 बजे तक ही खुलेगा। लेकिन आदेश की धज्जियां उड़ाते हुए ARTO विभाग ने यह जता दिया कि CM का आदेश हमारे लिए ठेंगे पर है। इन दलालों के सम्बन्ध में देर शाम मौके पर पहुंचे आरआई -RD प्रसाद वर्मा ने ARTO को जिम्मेदार ठहराया है।

कहीं लिखित रूप से आदेश तो नहीं है कि यह मेरी जिम्मेदारी: RD प्रसाद वर्मा
इस मामले पर RD प्रसाद वर्मा (आरआई ARTO) का कहना है कि कहीं लिखित रूप से आदेश तो नहीं है कि यह सिर्फ मेरी जिम्मेदारी है। आज थोड़ी देर से मैं आफिस पहुंचा हूं।  RD प्रसाद वर्मा ने दलालों को आफिस में रखने के लिए साहब को जिम्मेदार ठहराया है।  

 

Ajay kumar