कुशीनगर: कोलकाता से लौटे मरीज में कोरोना संक्रमण की पुष्टि, जिले में कुल संख्या 2 हुई

punjabkesari.in Wednesday, May 06, 2020 - 01:10 PM (IST)

कुशीनगर: कोरोना वायरस ने उत्तर प्रदेश में पूरी तरह से पैर पसार लिया है। इससे संक्रमित लोगों के मिलने का सिलसिला थमने का नाम नही ले रहा है। इसी बीच बुधवार को कुशीनगर में एक और कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आया है। पटहेरवा थाना क्षेत्र के बलुआ तकिया गांव के 24 वर्षीय युवक में संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिसके बाद डीएम और एसपी ने अपने सामने पूरे गांव को सील कराते हुए हॉटस्पॉट घोषित कर दिया है।

बता दें कि 24 वर्षीय युवक बंगाल के कोलकाता से 29 अप्रैल को लौटा था। बताया जा रहा है कि गांववालों ने उसे गांव के बाहर एक पोल्‍ट्री फार्म के पास ही ठहराया था। घरवाले वहीं ले जाकर उसे भोजन दे देते थे। लेकिन इधर दो दिन से उसे बुखार रहने लगा। बुखार तेज होने पर गांववालों ने स्‍वास्‍थ्‍य विभाग को सूचना दी। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने उसे गांव से निकालकर सेवरही क्वारंटाइन सेंटर पहुंचा दिया। वहां से उसका नमूना जांच के लिए भेजा गया था।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ नरेन्द्र गुप्ता ने बताया कि इस मरीज के सैम्पल को जांच के लिए 03 मई को भेजा गया था। पहली रिपोर्ट संदिग्ध थी तो दोबारा जांच हुई। आज सुबह रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। गांव को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है।

Edited By

Umakant yadav