कुशीनगर मस्जिद विस्फोट में आतंकी तार की छानबीन में जुटी ATS

punjabkesari.in Thursday, Nov 14, 2019 - 10:48 AM (IST)

कुशीनगरः कुशीनगर मस्जिद विस्फोट मामले की जांच के लिए एटीएस की लखनऊ टीम ने बुधवार को घटनास्थल का दौरा किया। पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार मिश्र ने बताया कि शुरुआती जांच में इस बात की पुष्टि हुई है कि विस्फोट बारूद का था।

अब यह पता किया जा रहा है कि विस्फोटक कितनी मात्रा में था और यहां किस प्रयोजन से रखा था। टीम ने पकड़े गए एक आरोपी से पूछताछ की। इसके अलावा मौलवी समेत 4 आरोपियों को पुलिस पहले ही जेल भेज चुकी है। गौरतलब है कि, तुकर्पट्टी क्षेत्र के अवरवा सोफीगंज गांव के बैरागी पट्टी टोला स्थित मस्जिद में सोमवार दोपहर 12:30 बजे एक कमरे में तेज धमाके से गांव में अफरा-तफरी फैल गई थी। मस्जिद के मौलवी ने विस्फोट का कारण इन्वर्टर की बैटरी फटना बताया था। हालांकि घटनास्थल पर बैटरी सुरक्षित मिली।

स्थानीय थाना प्रभारी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए उच्चाधिकारियों को सूचित कर दिया था। मंगलवार को पुलिस ने भारतीय विस्फोटक अधिनियम समेत कई धाराओं में 7 लोगों को नामजद किया था। नामजद मस्जिद के मौलाना अजीमुद्दीन, जावेद, इजहार और आशिक को गिरफ्तार किया जा चुका है, जबकि कुतुबुद्दीन अंसारी, अशफाक और मुन्ना फरार हैं। 
 

Deepika Rajput