कुशीनगर जहरीली शराब कांड: मुख्य आरोपी RJD नेता राजस्थान से गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Feb 14, 2019 - 10:43 AM (IST)

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में जहरीली शराब पीने से 8 लोगों की मौत हो चुकी है और कुछ लोगों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने इस शराब कांड के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मुख्य आरोपी का नाम हरेंद्र यादव उर्फ हुमेल है। प्रशासन ने इस मामले में थानेदार और आबकारी निरीक्षक समेत 9 लोगों को सस्पेंड कर दिया है।

जानकारी मुताबिक हरेंद्र पर बिहार के गोपालगंज जिले में 12 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। हरेंद्र को राजस्थान के भीलवाड़ा से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस आरोपी को ट्रांजिट रिमांड में ले आने की तैयारी कर रही है साथ ही पुलिस मामले की अभी भी जांच कर रही है। सूत्रों की मानें तो पुलिस की खोजबीन के बीच हरेन्द्र राजस्थान भाग गया था। इसकी सूचना कुशीनगर के पुलिस टीम को मिली, तो तुरंत टीम यहां से रवाना हो गई। बुधवार को उसे पकड़ने में पुलिस को कामयाबी मिली।

उल्लेखनीय है कि कि उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब पीने से हुए दो बड़े हादसों में 75 लोगों की मौत हो चुकी है। घटना के बाद से ही जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। इन मौतों के बाद प्रशासन का अवैध शराब के खिलाफ पूरे प्रदेश में अभियान ‘शुरू’ चलाया गया। जिसके बाद पुलिस आरोपी को पकड़ने के लिए लगातार छापेमारी करनी शुरु कर दी थी।

Anil Kapoor